संजीवनी टुडे

WI vs ENG: जब गेंदबाज ने लिया हैरान करने वाला कैच, VIDEO देखकर आप भी हो जायेगे हैरान

संजीवनी टुडे 07-03-2019 04:01:00


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच सेंट लूसिया में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस टी20 मैच में इंग्लिश टीम ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और निकोलस पूरन की 58 रनों की पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में उतरी इंग्लिश टीम ने अपने ओपनर व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेरिस्टो (40 गेंदों में 68 रन) की धमाकेदार पारी के दम पर 18.5 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया। 

ु

वैसे तो इस मैच में कई शानदार पल आए लेकिन जिस एक चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है क्रिस जॉर्डन का कैच। दरअसल, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने अपनी ही गेंदबाजी के दौरान एक ऐसा कैच लिया जिसकी चर्चा बनती भी है। मामला वेस्टइंडीज की पारी के 14वें ओवर का है।

इस ओवर की तीसरी गेंद पर जॉर्डन ने डेरेन ब्रावो को अचानक स्लोअर गेंद फेंकी जिस पर ब्रावो असमंजस में आ गए और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुए पिच के करीब हवा में लहराते हुए नीचे आने लगी, तभी दिखा क्रिस जॉर्डन का जलवा और उन्होंने एक शानदार डाइव लगाकर कैच लपका जिसने सबको दंग कर दिया। क्रिस जॉर्डन के इस कैच ने डेरेन ब्रावो को पवेलियन का रास्ता दिखाया जो कि 28 रन बनाकर अच्छी पारी खेल रहे थे। वो 2 छक्के और 1 चौका भी जड़ चुके थे। हालांकि जॉर्डन ने उन्हें इससे आगे नहीं जाने दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जॉर्डन ने इस मैच में 3 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 16 रन देते हुए दो विकेट झटके। जॉर्डन का पहला विकेट भी बेहद खास था क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज के सबसे धाकड़ खिलाड़ी व ओपनर क्रिस गेल को आदिल राशिद के हाथों कैच कराते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया था। गेल ने 15 रनों की पारी खेली।

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended