संजीवनी टुडे

कौन बनेगा IPL 2020 का नया टाइटल स्पॉन्सर, BCCI आज जारी कर सकता है टेंडर

संजीवनी टुडे 10-08-2020 11:59:16

स्पॉन्सर चुनने के लिए टेंडर प्रक्रिया का पालन किया जाएगा क्योंकि बोर्ड पारदर्शिता चाहता है।


नई दिल्ली। आईपीएल 2020 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पूरी तैयारियों में लगा हुआ है। इस दौरान बीसीसीआई ने आईपीएल (IPL) सीजन 13 के टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर चीनी मोबाइल कंपनी वीवो से किनारा कर लिया है। ऐसे में अब IPL 2020 सीजन के लिए BCCI नए टाइटल स्पॉन्सर की खोज में आज टेंडर जारी कर सकता है। 

स्पॉन्सर चुनने के लिए टेंडर प्रक्रिया का पालन किया जाएगा क्योंकि बोर्ड पारदर्शिता चाहता है। इन्विटेशन बिड के तहत नीलामी जीतने वाले को यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन का प्रायोजक नियुक्त किया जाएगा। 

ipl

दरअसल हाल ही में भारत और चीन विवाद को लेकर भारत सरकार ने 59 चीनीं एप पर प्रतिबंध लगा दिया था। ऐसे आईपीएल को कई सालों से वीवो स्पॉन्सर करता आ रहा है और एक चीनी कंपनी भारतीय क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग को स्पॉन्सर करे ये फैंस को गवारा नहीं था। यह फैसला वीवो से करार कायम रखने के कारण BCCI और IPL गवर्निंग काउंसिल की आलोचना के बाद लिया गया है। 

वहीं, सौरव गांगुली का मानना है कि IPL के 13वें सीजन के टाइटल स्पॉन्सर के तौर पर वीवो का बाहर जाना कोई बड़ा मुद्दा नहीं। उम्मीद है कि बीसीसीआई को समय पर एक प्रायोजक मिल जाएगा। गांगुली ने कहा है कि वीवो के जाने को वित्तीय संकट के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।  

ipl

गांगुली ने कहा, 'मैं इसे वित्तीय संकट नहीं कहूंगा। यह थोड़ा सा झटका है और आप इससे तभी निपट सकते हैं जब आप कुछ समय तक पेशेवर तौर पर मजबूत रहेंगे तो।' उन्होंने कहा, 'चीजें एक रात में नहीं आती हैं और बड़ी चीजें एक रात में नहीं जातीं। आपकी लंबे समय तक तैयारी आपको नुकसान के लिए तैयार करती हैं, आपको सफलता के लिए तैयार करती हैं।'

गांगुली ने कहा, 'आप दोनों विकल्प खुले रखते हो। यह प्लान-ए या प्लान-बी की तरह होता है। समझदार लोग करते हैं. समझदार ब्रांड ऐसे ही करते हैं। बीसीसीआई काफी मजबूत संस्थान है- पहले के खेल, खिलाड़ी, प्रशासकों ने इस खेल को इतना मजबूत बनाया है कि बीसीसीआई इस तरह के छोटे झटके से निपट लेगी। 

ipl

बता दें कि वीवो के जाने के बाद से आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सशिप के लिए योगगुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि, जियो, एमेजॉन, टाटा ग्रुप, ड्रीम 11 और बायजूस जैसी कंपनिया दिलचस्पी दिखा चुकी हैं। बीसीसीआई आईपीएल-13 के नए प्रायोजक के लिए पूरी पारदर्शिता और प्रक्रिया का पालन करेगी। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर WHO की चेतावनी, कहा- जादुई गोली की तरह नहीं होगा असर

यह खबर भी पढ़े: Coronavirus Live Updates/भारत में 22 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण, बीते 24 घंटे में 1007 संक्रमितों ने दम तोडा

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended