संजीवनी टुडे

Ind vs Aus/ टीम इंडिया में कौन पूरी कर सकता है विराट और रोहित की कमी, स्टीव स्मिथ ने बताये ये नाम

संजीवनी टुडे 25-11-2020 12:02:24

कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जाएंगे और दूसरी तरफ रोहित शर्मा भी पहले दो टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे।


सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। यहां टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है और उसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होना है। लेकिन कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जाएंगे और दूसरी तरफ रोहित शर्मा भी पहले दो टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। 

हालांकि रोहित शर्मा के आखिरी दो टेस्ट खेलने पर भी संदेह है ऐसे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी पर रोहित और विराट के नहीं होने से असर पड़ेगा। विराट और रोहित के टीम में नहीं होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का मानना है कि उनके नहीं रहने से बड़ा अंतर पैदा होगा, लेकिन उनका ये भी मानना है कि भारत के पास टैलेंटेड खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जो दवाब में भी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की सबसे अच्छी बात ये है कि इतने सारे बल्लेबाज सामने आ रहे हैं जो टॉप लेवल के हैं।

team india

स्टीव स्मिथ ने भारतीय ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल का नाम लेते हुए कहा कि बतौर ओपनर आईपीएल 2020 में इन दोनों के प्रदर्शन को आप देख सकते हैं। टीम इंडिया के पास विकल्प की कोई कमी नहीं हैं। बेशक विराट व रोहित के नहीं होने से फर्क तो पड़ेगा, लेकिन इऩ दोनों की भरपाई करने के लिए उच्च स्तरीय खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं।  

स्मिथ ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि विराट टॉप लेवल के प्लेयर हैं और वो लंबे वक्त से खेल के सभी प्रारूप में शानदार रहे हैं। निश्चित तौर पर उनके नहीं रहने का फर्क पड़ेगा, लेकिन मेरा ऐसा मानना है कि उनके पास कुछ शानदार बल्लेबाज हैं जो इनकी भरपाई करने का इंतजार कर रहे हैं। 

team india

आपको बता दें कि भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 27 दिसंबर से होगा। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार भारत व ऑस्ट्रेलिया कोई डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेंगे। 

यह खबर भी पढ़े: अलवर फिर शर्मसार, ट्यूशन पढ़ने गई छात्रा का अपहरण कर 3 युवकों ने किया गैंगरेप

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended