संजीवनी टुडे

......खफा होकर कोहली बोले जब उन्हें सीधे स्टेडियम पर लैंडिंग करके खेलना होगा

संजीवनी टुडे 23-01-2020 18:29:33

ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलने के ठीक पांच दिन बाद न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज खेलने उतरने जा रही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के लगातार व्यस्त कार्यक्रम से इस कदर खफा हैं कि उन्होंने कह डाला कि जल्द ही वह स्थिति आ जायेगी जब सीधे स्टेडियम में लैंड कर खेलना शुरू करना होगा।


आकलैंड। ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलने के ठीक पांच दिन बाद न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज खेलने उतरने जा रही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के लगातार व्यस्त कार्यक्रम से इस कदर खफा हैं कि उन्होंने कह डाला कि जल्द ही वह स्थिति आ जायेगी जब सीधे स्टेडियम में लैंड कर खेलना शुरू करना होगा। भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी को बेंगलुरु में समाप्त हुई थी और भारतीय टीम इसके पांच दिन बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी-20 सीरीज शुक्रवार से खेलने उतर रही है। भारत को न्यूजीलैंड दौरे में पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के मद्देनजर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाले किसी खिलाड़ी को विश्राम नहीं दिया है और इस दौरे के लिए मजबूत टीम चुनी है।

यह खबर भी पढ़ें:​ CAA के समर्थन में जुलूस के दौरान पथराव, वाहनों को किया आग के हवाले, आगजनी के बाद कर्फ्यू की घोषणा

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के अगले दिन यानी 20 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हुई थी और अगले दिन शाम को न्यूजीलैंड की धरती पर पहुंची थी। विराट ने कहा कि उन्हें यकीन है कि यात्रा के समय और व्यस्त कार्यक्रम को भविष्य में ध्यान में रखा जाएगा। लेकिन साथ ही स्वीकार किया कि आज का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट यही है। पहले टी-20 की पूर्वसंध्या पर विराट ने कहा कि क्रिकेटर अब उस स्थिति के करीब पहुंच रहे हैं जब उन्हें सीधे ही स्टेडियम पर उतरकर खेलना शुरू करना होगा। उन्होंने कहा, “अब हम उस स्थिति के निकट पहुंच रहे हैं कि सीधे स्टेडियम पर लैंडिंग करके खेलना होगा। कार्यक्रम इतना व्यस्त हो गया है लेकिन इतनी यात्रा करके अलग टाइम जोन वाले देश में आकर तुरंत ढल जाना आसान नहीं होता जो भारतीय समय से साढ़े सात घंटा आगे है। मुझे विश्वास है कि इन बातों को भविष्य में ध्यान में रखा जाएगा।”

यह खबर भी पढ़ें:​ राज ठाकरे ने शिवाजी और भगवा रंग के झंडे का किया अनावरण, बेटे अमित ठाकरे की राजनीति में एंट्री

भारतीय कप्तान ने हालांकि साथ ही कहा, “न्यूजीलैंड दौरे पर राहत रहती है। हर दौरे पर इसकी बानगी मिलती है कि वहां क्रिकेट का क्या दर्जा है। यहां इसे काम की तरह लिया जाता है। यह जीवन का सबसे अहम पहलू नहीं है और ना ही बहुत ज्यादा तवज्जो दी जाती है। यह कीवी संस्कृति का हिस्सा है और यह एक खेल ही है।” इस दौरे के बाद भारतीय टीम तीन वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगी जो 18 मार्च को समाप्त होगी। इसके बाद भारतीय क्रिकेटर मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू होने वाले आईपीएल में डेढ़ महीने तक व्यस्त हो जाएंगे। भारत ने इस दौरे पर आने से पहले अपने घरेलू सत्र में दक्षिण अफ्रीका से दो टी-20 और तीन टेस्ट, बंगलादेश से तीन टी-20 और दो टेस्ट, वेस्ट इंडीज से तीन टी-20 और तीन वनडे तथा ऑस्ट्रेलिया से तीन वनडे खेले थे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended