संजीवनी टुडे

वेस्टइंडीज सीरीज: टीम इंडिया का एलान कल, रोहित को आराम और धोनी की....

संजीवनी टुडे 20-11-2019 18:28:11

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का चयन होगा, उपकप्तान रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के खराब फॉर्म पर चर्चा की जाएगी। टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद 3-3 मैचों का टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का चयन होगा, उपकप्तान रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के खराब फॉर्म पर चर्चा की जाएगी। टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद 3-3 मैचों का टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक कल होगी, जहां सबसे ज्यादा निगाहें धोनी पर लगी हुई है। 

यह भी पढ़े: माराडोना ने गिमनासिया बॉस के पद से दिया इस्तीफा

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का कल चयन किया जाएगा, जहां सबसे निगाहें धोनी तिकी होगी क्योकि वो वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। बैठक में रिषभ पंत पर भी चर्चा की जाएगी जो पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शन बढ़िया नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ धौनी अभ्यास कर रहे हैं और हो सकता है उनकी टीम में वापसी हो जाए। 

dhoni

सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से विश्राम दिया जाएगा। क्योंकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहें जहां भारत को पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (छह दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे। तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं। 

rohit

रोहित शर्मा ने इस साल काफी क्रिकेट खेली है, उन्होंने आइपीएल के मैचों समेत कुल 60 मैच खेले हैं जिसमें 25 वनडे और 11 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी शामिल हैं। रोहित ने विराट कोहली के मुकाबले तीन वनडे और चार टी 20 मैच ज्यादा खेले हैं। विराट कोहली को इस वर्ष दो बार आराम दिया जा चुका है जबकि रोहित ने एक बार भी आराम नहीं किया है। रोहित का अगर टीम में चयन नहीं होता है तो मयंक को वनडे सीरीज में मौका मिल सकता है जो कमाल की फॉर्म में हैं। 

bumrah

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, नवदीप सैनी व भुवी इंजरी से जूझ रहे हैं ऐसे में शिवम दूबे व शार्दुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय दिखता है। खलील अहमद पिछली सीरीज में काफी महंगे साबित हुए थे, भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई दीपक चाहर करेंगे। ऑलराउंडर कृणाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर की खास कमाल नहीं दिखा पाए थे ऐसे में अगर टीम में युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा का चयन होता है तो किसी एक को बाहर किया जा सकता है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended