संजीवनी टुडे

वेस्ट इंडीज ने भारत के सामने रखी कड़ी चुनौती

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-12-2019 05:42:00

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया लेकिन अनुभवी लेंडल सिमंस (2) को जल्दी आउट करने के बाद भारतीय गेंदबाजों के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा।


हैदराबाद। शिमरॉन हेत्माएर (56) के बेहतरीन अर्धशतक और ओपनर एविन लुइस की 40 और कप्तान कीरोन पोलार्ड की 37 रन की आतिशी पारियों से वेस्ट इंडीज ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में शुक्रवार को 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​live INDvsWI: केएल राहुल ने जड़ा अर्धशतक, 208 रनों का पीछा कर रहा भारत का 110 पार

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया लेकिन अनुभवी लेंडल सिमंस (2) को जल्दी आउट करने के बाद भारतीय गेंदबाजों के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। विश्व चैंपियन कैरेबियाई बल्लेबाजों ने बिना किसी दबाव के बल्लेबाजी की और अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

हेत्माएर ने 41 गेंदों पर 56 रन की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए। लुइस ने मात्र 17 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 40 रन ठोक डाले। पोलार्ड ने 19 गेंदों पर 37 रन में एक चौका और चार छक्के उड़ाए। ब्रेंडन किंग ने 23 गेंदों पर 31 रन में तीन चौके और एक छक्का मारा।

आलराउंडर जैसन होल्डर ने नौ गेंदों पर नाबाद 24 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। दिनेश रामदीन 11 रन पर नाबाद रहे। कैरिबियाई बल्लेबाजों ने मैच में 11 चौके लगाने के अलावा 15 छक्के मारे। वेस्ट इंडीज ने इस तरह भारतीय जमीन पर भारत के खिलाफ दूसरा सर्वाधिक स्कोर बना डाला। वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने इस मैच में कुल 15 छक्के मारे जो एक मैच में भारत के खिलाफ तीसरे सर्वाधिक छक्के हैं।

भारत के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने चार ओवर में 56 रन लुटाकर एक विकेट लिया। चाहर ने टी-20 में भारत की तरफ से तीसरी सबसे महंगी गेंदबाजी की। वाशिंगटन सुंदर को 34 रन पर एक विकेट, रवींद्र जडेजा को 30 रन पर एक विकेट और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को 36 रन पर दो विकेट मिले।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended