संजीवनी टुडे

वेलिंग्टन टेस्ट : 165 पर सिमटी भारतीय पारी, न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत

संजीवनी टुडे 22-02-2020 09:20:42

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को लंच के पहले भारतीय टीम अपने पहली पारी में 165 रनों पर सिमट गई।


 वेलिंग्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को लंच के पहले भारतीय टीम अपने पहली पारी में 165 रनों पर सिमट गई।  जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब हुई है। न्यूजीलैंड ने समाचार लिखे जाने जाने तक 2 विकेट पर 116 रन बना लिए हैं। मैच के दूसरे दिन का टी-ब्रेक हो गया है। न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 116 रन बना लिए हैं। कीवी टीम भारतीय टीम से पहली पारी में अभी 49 रन पीछे हैं। कीवी कप्तान केन विलियमसन अपने अर्धशतक के काफी नजदीक हैं वहीं अपना 100वां टेस्ट खेल रहे रॉस टेलर 18 रन पर नाबाद हैं।

टॉम लेथम 11 रन बनाकर ईशांत शर्मा की गेंद पर पंत को कैच देकर आउट हुए। वही शर्मा ने दूसरे सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई है।

 इससे पहले भारतीय टीम दूसरे दिन के पहले सत्र में 165 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। 2018 में टेस्ट पदार्पण के बाद पहली बार पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी हुई। 

Ind vs NZ

अपनी घरेलू परिस्थितियों में बेहद घातक गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट के सामने शॉ और मयंक अग्रवाल ने सकारात्मक शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 16 रन जोड़े। 

टीम साउदी ने पांचवे ओवर की दूसरी गेंद पर शॉ को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया।शॉ ने 18 गेंद में 16 रन बनाए। भारतीय टीम को दूसरा झटका 35 रन के कुल स्कोर पर गिरा।

अपना पहला ही मैच खेल रहे लंबे कद के काइल जैमिसन ने पुजारा को अपना शिकार बनाया। जैमिसन की गेंद पर पुजारा विकेटकीपर वाटलिंग को कैच दे बैठे। करीब एक घंटा और 42 गेंद की अपनी पारी में पुजारा ने 11 रन बनाए। 

 मुसीबत में फंसी टीम को निकालने की जिम्मेदारी कप्तान विराट कोहली के कंधों पर थी, लेकिन वो इस काम में विफल रहे और जैमिसन की गेंद पर पहली स्लिप में खड़े रॉस टेलर के हाथों कैच हो गए। कोहली सिर्फ 2 रन ही बना सके। 35वें ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ट ने भारत को चौथा झटका दिया। लंच के ठीक बाद भारत ने मंयक अग्रवाल के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया। मयंक 34 रन बनाकर आउट हुए। रहाणे-पुजारा के बीच 48 रन की साझेदारी हुई। दोपहर की ड्रिंक्स ब्रेक के बाद खेल फिर से शुरू हुआ लेकिन भारत के लिए निराशाजनक रहा। 

जेमीसन ने ओवर की शुरुआत की और ओवर की पहली ही गेंद पर हनुमा विहारी को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। विकेटकीपर वाटलिंग को कैच देने से पहले विहारी ने 20 गेंदों में सात रन बनाए। 

Ind vs NZ

दूसरे दिन रिषभ पंत के रूप में दूसरे दिन भारत को छठां झटका लगा और अगली ही गेंद पर साउदी ने आर अश्विन को क्लीन बोल्ड कर दिया। कीवी गेंदबाजों ने जमकर कहर बरपाया। साउदी ने चार विकेट लिए, जैमिनसन ने भी चार विकेट चटकाए और बोल्ट को एक विकेट मिला।

यह खबर भी पढ़े: एक ऐसा अनोखा बाजार जहां सज धज के बिकने आती है दुल्हन!

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended