संजीवनी टुडे

WC 2019: आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, मैच से पहले देखिये प्रीव्यू

संजीवनी टुडे 13-06-2019 11:45:55

आज भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। यह मुकाबला ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जायेगा। वर्ल्ड कप की बात करें तो कीवी टीम का भारतीय टीम पर दबदबा रहा है।


डेस्क। आईसीसी वर्ल्ड कप में अपने पहले दो मुकाबलों में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद आज भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। यह मुकाबला ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जायेगा। वर्ल्ड कप की बात करें तो कीवी टीम का भारतीय टीम पर दबदबा रहा है। 

sdfsdfs

आईसीसी विश्व कप-2019 में दोनों टीमें अभी तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। भारत ने दो मैचों खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है और वहां उसे हार मिली थी। अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी। इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी।

sdfsdfs

इस मैच में भारत का सतर्क रहना जरूरी भी है क्योंकि उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे। धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं। धवन जैसी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का बाहर होना भारत के लिए परेशानी है। धवन की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर कदम रखेंगे। राहुल पिछले दो मैचों में नंबर-4 पर खेले थे। अब कप्तान विराट कोहली नंबर-4 पर किसे उतारते हैं यह देखना रोचक होगा। 

sdfsdfs

हालांकि कोहली के पास हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर और अनुभवी दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकल्प है। गेंदबाजी में कोई बदलाव हो इसकी संभावना न के बराबर है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से बेहतरीन शुरुआत दी थी और रनगति को रोके रखा था। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी मध्य क्रम में अपनी जिम्मेदारी को निभाकर आस्ट्रेलिया को जीत से महरूम रखा था।

sdfsdfs

वही अगर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम एक बार फिर उम्मीद करेगी कि ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फग्र्यूसन की गेंदें भारतीय बल्लेबाजों के विकेट जल्दी ले सकें। बल्लेबाजी में भी न्यूजीलैंड के लिए परेशानी कम नहीं है। रॉस टेलर जरूर फॉर्म में आ चुके हैं लेकिन निरंतरता की कमी उनकी परेशानी है और मार्टिन गुप्टिल तथा कप्तान केन विलियम्सन के तौर पर उसके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं। 

sdfsdfs

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज इस टूर्नामेंट में सबसे असरदार साबित हुए हैं। टॉप-10 में तीन कीवी गेंदबाज हैं। इनमें चौथे नंबर पर लॉकी फर्गुसन, पांचवें नंबर पर मैट हेनरी और छठे स्थान पर जेम्स नीशम हैं। फर्ग्युसन ने तीन मैच में 8, हेनरी ने 7 और नीशम ने 6 विकेट लिए। टीम प्रबंधन इन तीनों से भारत के खिलाफ अहम मैच में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

इस मैच में हालांकि बारिश पर भी नजर रहेगी। बारिश के कारण अभी तक इस विश्व कप में तीन मैच रद्द हो चुके हैं। नॉटिंघम में गुरुवार को बारिश की संभावना है। पूरे मैच के दौरान बादल छाए रह सकते हैं। तापमान 11-12 डिग्री के आसपास रहेगा। पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। रन चेज के दौरान पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended