संजीवनी टुडे

WC 2019: इस अजीबोगरीब तरीके से आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने मार्टिन गप्टिल, देखिये वीडियो

संजीवनी टुडे 20-06-2019 09:37:54

मार्टिन गप्टिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए जो कि बेहद हैरानी भरा था। ऐसा वर्ल्ड कप 2019 में पहली बार देखा गया है जब कोई खिलाड़ी इस तरीके से आउट हो।


डेस्क। वर्ल्ड कप के 25वें मैच में न्यूजीलैंड ने बुधवार को एजबेस्टन में दक्षिण अफ्रीका को 4 विकेट हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। जवाब में कप्तान केन विलियम्सन के शतक और डी ग्रैंडहोम के 60 रन की बदौलत कीवी टीम ने आखिरी ओवर में मैच जीत लिया। इस मैच में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल अजीब तरीके से आउट हुए। ऐसा वर्ल्ड कप 2019 में पहली बार देखा गया है जब कोई खिलाड़ी इस तरीके से आउट हो। 

WC 2019: इस अजीबोगरीब तरीके से आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने मार्टिन गप्टिल, देखिये वीडियो

दरअसल, मार्टिन गप्टिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए जो कि बेहद हैरानी भरा था। साउथ अफ्रीका द्वारा 342 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मार्टिन गप्टिल एंडिले फेलुक्वायो के ओवर में पारी के 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर पुल शॉट खेलने के लिए गए। 

WC 2019: इस अजीबोगरीब तरीके से आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बने मार्टिन गप्टिल, देखिये वीडियो

मार्टिन गप्टिल ने एंडिले फेलुक्वायो की गेंद को अच्छी तरीके से खेल दिया लेकिन उनके शरीर का बोझ रन लेते समय पीछे की ओर चला गया। इसी दौरान उनका एक पैर विकेट से जा लका और वे हिट विकेट आउट हो गए। ऐसा वाकया वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में पहली बार था।

मार्टिन गप्टिल ने अपनी इस पारी में अजीब ढंग से आउट होने से पहले 59 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 35 रन बनाए। मार्टिन गप्टिल से पहले वर्ल्ड कप के इतिहास में 9 खिलाड़ी आउट हो चुके हैं। हालांकि, मार्टिन गप्टिल न्यूजीलैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो वर्ल्ड कप में हिट विकेट आउट हुए हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन इंग्लैंड में सबसे कम पारियों में एक हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यहां रोहित शर्मा के 18 पारियों में एक हजार रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended