संजीवनी टुडे

वर्ल्ड टूर फाइनल पर फैसला लेने के लिए चीन की स्पष्टता का इंतज़ार: बीडब्ल्यूएफ

संजीवनी टुडे 11-07-2020 14:50:00

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने शनिवार को कहा कि दिसंबर में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल के ऊपर वे कोई भी फैसला लेने से पहले चीन से "अधिक स्पष्टता" की प्रतीक्षा कर रहा है।


नई दिल्ली। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) ने शनिवार को कहा कि दिसंबर में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल के ऊपर वे कोई भी फैसला लेने से पहले चीन से "अधिक स्पष्टता" की प्रतीक्षा कर रहा है। 

चीन के खेल सामान्य प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोनावायरस के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए इस साल 2022 शीतकालीन ओलंपिक के ट्रायल को छोड़कर किसी भी योजनाबद्घ अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की मेजबानी नहीं करेगा। 

इस फैसले के बाद, इस साल के आखिर में ग्वांगझू में होने वाले बैडमिंटन वर्ल्ड टूर फाइनल के आयोजन पर भी सवाल खड़े हो गए हैं, जोकि 16-20 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। 

बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, "बीडब्ल्यूएफ चीन के सामान्य प्रशासन द्वारा 2020 में अंतरराष्ट्रीय खेलों के प्रतिबंध के बारे में घोषित निर्देश से अवगत है।"

उन्होंने कहा, "बीडब्ल्यूएफ अपने संबंधित भागीदारों के साथ चीनी बैडमिंटन संघ (सीबीए) के साथ भी निकट संपर्क में है, ताकि स्थिति पर अधिक स्पष्टता प्राप्त कर सके और यह देख सके कि इससे बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैलेंडर 2020 कितना प्रभावित होता है।"

चीन में होने वाले  अन्य टूर्नामेंट में, चीन मास्टर्स, जोकि अगस्त में आयोजित होना था, उसे पहले ही रद्द कर दिया गया। इसके अलावा, चाइना ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 1000 इवेंट, जोकि 15-20 सितंबर तक आयोजित होना था और फ़ूज़ौ चाइना ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750, जोकि 3-8 नवंबर को आयोजित होना था, उन्हें संशोधित कैलेंडर में अपने निर्धारित समय से आगे बढ़ा दिया गया है। 

इससे पहले मई में, बीडब्ल्यूएफ ने सीजन के बाकी हिस्सों को बचाने के लिए एक संशोधित अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर का अनावरण किया था।

यह खबर भी पढ़े: करिश्मा कपूर ने थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर फैंस के साथ साझा किया डरावना किस्सा

यह खबर भी पढ़े: 5 साल बाद जिंदा हुए विकास दुबे के साथी अमर दुबे के पिता, सड़क दुर्घटना के बाद अंडरग्राउंड हो गया था संजीव दुबे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended