संजीवनी टुडे

वाडा ने रूस को लैब डाटा में गड़बड़ी पर पूछे सवाल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-09-2019 16:44:16

वाडा ने रूस से मॉस्को स्थित डोपिंग रोधी एजेंसी लैब इनाल्डो के कम्पयूटरों द्वारा इकठ्ठा किये गये आंकड़ों में कथित अनियमितताओं को लेकर तीन सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने की मांग की है।


मॉस्को। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने रूस से मॉस्को स्थित डोपिंग रोधी एजेंसी लैब इनाल्डो के कम्पयूटरों द्वारा इकठ्ठा किये गये आंकड़ों में कथित अनियमितताओं को लेकर तीन सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण देने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़े: मैनपुरी में छात्रा की मौत पर प्रियंका ने जताया दु:ख, कहा- युवाओं के प्रति होना चाहिए संवेदनशील

पिछले कई वर्षाें से राज्य प्रायोजित डोपिंग के आरोपों का सामना कर रहे रूस को रियो ओलंपिक के बाद 2020 टोक्यो ओलंपिक से भी बाहर किये जाने की खबरें आ रही हैं। वाडा ने आशंका जताई है कि जो आंकड़े लैब ने जमा कराये हैं उनमें छेड़छाड़ हो सकती है। इस विषय में जल्द ही रिपोर्ट कार्यकारी समिति को भेजी जाएगी।

वाडा की कार्यकारी समिति ने दोबारा से रूस को डोपिंग रोधी नियमों का पालन करने के निर्देश दिये हैं। वर्ष 2015 में उसे निंलबित कर दिया गया था। वाडा समिति ने जनवरी में कहा था कि उसे मॉस्को की पूर्व लैब से आंकड़ों का पहला बैच मिला है लेकिन हमें उसमें से 298 एथलीटों के सैम्पलों पर संदेह है।

यह खबर भी पढ़े: भारतीय सांकेतिक भाषा में अगले वर्ष तक 10 हजार शब्द संकेत: गेहलाेत

इस बीच रूसी अधिकारियों ने माना है कि डोपिंग के कुछ व्यक्तिगत मामले हो सकते हैं लेकिन उसने फिर से राज्य प्रायोजित डोपिंग से इंकार किया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended