संजीवनी टुडे

विराट कोहली के पितृत्व अवकाश को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने दिया बड़ा बयान, कह डाली ऐसी बड़ी बात

संजीवनी टुडे 21-11-2020 10:01:11

बीसीसीआई ने उन्हें पितृत्व अवकाश की मंजूरी दे दी है।


डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पितृत्व अवकाश को लेकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बड़ा बयान दिया है। लक्ष्मण ने कहा है कि आपको इसका सम्मान करना चाहिए। गौरतलब है कि वीवीएस 2006 में अपने पहले बच्चे के जन्म के समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर थे। हालांकि लक्ष्मण ने कुछ साल बाद अपनी बेटी के जन्म के समय रणजी मैच छोड़ पत्नी के साथ रहने का फैसला किया था। 

बता दें कि भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। कोहली वनडे, टी-20 सीरीज और पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट आएंगे। बीसीसीआई ने उन्हें पितृत्व अवकाश की मंजूरी दे दी है।

virat kohli

विराट कोहली के फैसले को लेकर लक्ष्मण ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आपको इसका सम्मान करना चाहिए। हां, आप एक पेशेवर क्रिकेटर हैं, लेकिन आपका परिवार भी है। आपको हमेशा उस बात का सम्मान करना चाहिए जो परिवार के लिए सही हो। इसलिए मुझे लगता है कि हमें फैसले का सम्मान करना चाहिए। यह जीवन का अहम पड़ाव है।’

लक्ष्मण ने कहा, ‘मुझे याद है कि मेरी बेटी के जन्म के समय मैंने अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए कुछ रणजी ट्रॉफी मैच छोड़ दिए थे। यह बेहद खास एहसास होता है, खासकर जब आपके पहले बच्चे का जन्म होने वाला हो।’

virat kohli

बता दें कि लक्ष्मण भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरे पर थे और तीसरे तथा आखिरी टेस्ट मैच जो छह जनवरी 2007 को खत्म होना था, के बाद वह स्वदेश अपनी पत्नी शैलजा के पास लौटने वाले थे। उनकी पत्नी की डिलीवरी 10 जनवरी को होनी थी, लेकिन यह एक जनवरी को हुई जिसे लक्ष्मण अपनी पत्नी के साथ उस समय रह नहीं पाए। जब उनकी पत्नी दूसरी बार मां बनीं तो लक्ष्मण ने रणजी ट्रॉफी मैच न खेल अपनी पत्नी के साथ रहने का फैसला किया।

यह खबर भी पढ़े: कोविड वैक्‍सीन से ज्यादा दूर नहीं है भारत, पीएम नरेंद्र मोदी ने रिचेक किया पूरा प्लान

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended