संजीवनी टुडे

विराट-धौनी की इस लिस्ट से 26 रन दूर ये भारतीय बल्लेबाज, जानें यह खास उपलब्धि

संजीवनी टुडे 05-12-2019 19:49:21

भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होने जा रही है। सीरीज का पहला टी-20 हैदराबाद में खेला जाएगा, ऐसे में सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में केएल राहुल विराट कोहली और धौनी की एक खास मामले में बराबरी कर सकते हैं।


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होने जा रही है। सीरीज का पहला टी-20 हैदराबाद में खेला जाएगा, ऐसे में सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में केएल राहुल विराट कोहली और धौनी की  एक खास मामले में बराबरी कर सकते हैं। बता दे, भारत और वेस्टइंडीज के बीच टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी, इस सीरीज में ओपनर केएल राहुल की वापसी हुई है। 

यह भी पढ़े:  हैदराबाद टी-20 में ऋषभ पंत के पास बड़ा मौका, इसमें धोनी को छोड़ सकते है पीछे

दरअसल, टीम इंडिया के केएल राहुल की वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में वापसी हुई है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी सलामी बल्लेबाज एक खास उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। टीम इंडिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में अब तक कुल छह बल्लेबाजों ने एक हजार से ज्यादा रन बटोरे हैं। ऐसे में केएल राहुल अगर टी20 सीरीज के पहले मैच 26 रन बना लेते हैं तो वो सातवें बल्लेबाज बन जायेगा।

kl rahul

टीम इंडिया के उनसे पहले यह कारनामा करने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धौनी, सुरेश रैना, शिखर धवन और युवराज सिंह कर चुके हैं। बता दे, केएल राहुल ने विजय हजारे ट्रॉफी के 11 मैचों में 66.64 की औसत से 598 रन बटोरे थे। उनके लिए यह टूर्नामेंट इसलिए भी खास रहा क्योंकि यहां उनकी टीम ने खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई। 

Kohli came to Rishabh Pants defense said against Indies

वेस्टइंडीज के खिलाफ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते फिलहाल बाहर हैं। ऐसे में गेंदबाजी विभाग की कमान भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी के अलावा बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्ड हैट्रिक लेने वाले दीपक चाहर पर होगी।

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI
रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended