संजीवनी टुडे

विराट- रोहित के साथ खेल चुका ये दिग्गज फंसा मैच फिक्सिंग में, 20 लाख में किया था ऐसा शर्मनाक काम

संजीवनी टुडे 08-11-2019 20:10:13

गौतम आईपीएल की तीन टीमों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के सदस्य रह चुके हैं।


नई दिल्ली। कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग में सी गौतम जैसे बड़े दिग्गजों के नाम सामने आने से भारतीय क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। पिछले कुछ समय से क्राइम ब्रांच पुलिस स्पॉट फिक्सिंग को लेकर लगातार जांच पड़ताल कर रही है। 

यह खबर भी पढ़े: जल्द खत्म हो रहा है पृथ्वी शॉ पर लगा बैन, क्या होगी टीम में वापसी, जानिए

कुछ दिनों से पुलिस किसी न किसी को लीग में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में ‌गिरफ्तार कर रही थी, लेकिन गुरुवार को जैसे ही घरेलू क्रिकेट के स्‍टार खिलाड़ी सी गौतम को पुलिस ने गिरफ्तार किया, हर कोई हैरान रह गया। कर्नाटक रणजी टीम के पूर्व कप्तान गौतम के साथ पुलिस ने अबरार काजी को भी गिरफ्तार किया था। 

ु

गौतम आईपीएल की तीन टीमों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के सदस्य रह चुके हैं। वहीं काजी भी बैंगलोर के सदस्य रह चुके हैं।  टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार दोनों खिलाड़ियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक, दोनों को 13 नवंबर तक के लिए पुलिस रिमांड में भेजा गया है। दोनों पर 31 अगस्त को खेले गए कर्नाटक प्रीमियर लीग के फाइनल में मैच ‌फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। 

ु

कोहली, रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल चुके हैं दोनों खिलाड़ी-
ये वही सीएम गौतम हैं, जिन्होंने आईपीएल में रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ियों के साथ क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी की है। वहीं विराट कोहली, महेला जयावर्धने और रोहित शर्मा जैसे कप्तानों के अंडर आईपीएल भी खेल चुके हैं। गौतम ने आईपीएल में 13 मैच खेले और 169 रन भी बनाए हैं। अबरार काज़ी कर्नाटक के लिए खेलते हैं, साथ ही आईपीएल में भी विराट कोहली की कप्तानी में साल 2011 में एक मैच खेल चुके हैं। 

ु

आरोप क्या हैं?
दोनों कर्नाटक प्रीमियर लीग में बेल्लारी टस्कर्स के लिए खेलते हैं। सीएम गौतम टीम के कप्तान हैं और अबरार विकेटकीपर। दोनों पर आरोप है कि इन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में धीमी बल्लेबाज़ी के लिए 20 लाख रुपये लिये थे। इसके अलावा इन पर एक आरोप बेंगलुरु के खिलाफ एक मैच फिक्स करने का भी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended