संजीवनी टुडे

विराट सेना ने लगाया ये रिकॉर्ड छक्का, गांगुली-धोनी जैसे दिग्गज पिछड़े

संजीवनी टुडे 16-11-2019 20:45:43

टीम इंडिया ने शनिवार को इंदौर में बांग्लादेश पर पारी और 130 रनों से जीत हासिल की, इसके साथ ही विराट कोहली ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। इस जीत के साथ ही भारत ने लगातार 6 टेस्ट जीतने में कामयाबी पाई, भारत की जीत का यह सिलसिला अगस्त से (एंटीगा टेस्ट) जारी है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया ने शनिवार को इंदौर में बांग्लादेश पर पारी और 130 रनों से जीत हासिल की, इसके साथ ही विराट कोहली ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। इस जीत के साथ ही भारत ने लगातार 6 टेस्ट जीतने में कामयाबी पाई, भारत की जीत का यह सिलसिला अगस्त से (एंटीगा टेस्ट) जारी है। 

यह भी पढ़े: इस भारतीय बल्लेबाज ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, 12 पारियों में किया ये कारनामा

बता दे, टीम इंडिया ने अपनी जीत के उस सर्वश्रेष्ठ क्रम की बराबरी कर ली, जब उसने फरवरी-नवंबर 2013 के दौरान लगातार 6 टेस्ट जीते थे। बता दें कि इंदौर में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल 'मैन ऑफ द मैच' रहे। 

Virat Kohli breaks this big record of MS Dhoni become first Indian

मेहमान टीम की दूसरी पारी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा चार विकट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को दो-दो विकेट मिले जबकि एक विकेट अनुभवी ईशांत शर्मा ने लिया। विराट कोहली पारी से सर्वाधिक टेस्ट जीतने वाले वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। विराट ने कप्तान के तौर पर पारी से 10वीं बार टेस्ट जीतने में कामयाबी पाई, उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा।

पारी से सर्वाधिक टेस्ट जीतने वाले भारतीय कप्तान
विराट कोहली- 10
महेंद्र सिंह धोनी- 9
मो. अजहरुद्दीन -8
सौरव गांगुली -7

WACTH VIDEO:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended