संजीवनी टुडे

खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली बोले- ज्यादा सोचने से दिमाग पर...

संजीवनी टुडे 25-02-2020 01:22:00

विराट कोहली न्यूजीलैंड में अपनी खराब फॉर्म को लेकर चिंता में नहीं हैं। उनका ये मानना है कि इसे लेकर ज्यादा सोचने से दिमाग पर अनावश्यक बोझ ही बढ़ेगा।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम फ़िलहाल न्यूजीलैंड के बड़े दौरे पर है। पांच मैथो की टी-20 सीरीज और बाद में वनडे सीरीज खेली है। अभी टेस्ट सीरीज चल रही हे जिसका पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरे पर दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली ज्यादा सफल नजर नहीं आए है। उन्होंने न्यूजीलैंड में अब तक कुल नौ पारियों में बल्लेबाजी की है और सिर्फ एक ही पारी में अर्धशतक लगा पाए हैं। वनडे सीरीज के बाद अब वो पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भी असफल रहे है। इसको लेकर कोहली ने एक बयान दिया है।

ICC Test Championship Point Table Know what happened the impact of defeat on Team India New Zealand got big advantage

दरअसल, बल्लेबाजी में विराट कोहली फ़िलहाल खराब फॉर्म से जूझ रहे है, वनडे सीरीज गंवाने के बाद पहले टेस्ट में उन्हें हार मिली। भारतीय टीम की हार के एक बड़ा कारण ये भी रहा कि विराट के बल्ले से रन नहीं निकले। वहीं, दूसरी तरफ विराट कोहली न्यूजीलैंड में अपनी खराब फॉर्म को लेकर चिंता में नहीं हैं। उनका ये मानना है कि इसे लेकर ज्यादा सोचने से दिमाग पर अनावश्यक बोझ ही बढ़ेगा। विराट की पिछली अन्य विदेशी दौरों की तुलना में न्यूजीलैंड दौरा उनके लिए काफी खराब बीत रहा है।

Thinking more will only increase unnecessary burden on the mind Virat Kohli

उन्होंने अब तक वहां पर चार टी 20 मैचों में 45,11,38,11 तीन वनडे मैचों में 51,15,09 और एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 02, 19 रन बनाए हैं। विराट से जब उनकी बल्लेबाजी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और कई बार आपका स्कोर अपनी बल्लेबाजी के तरीके को नहीं दिखाता है। उन्होंने कहा कि तीन-चार पारियों में मिली असफलता चिंता की वजह नहीं होनी चाहिए।

ICC Test Championship Point Table

उन्होंने बताया कि जब आप बहुत ज्यादा और लंबे समय तक क्रिकेट खेलते हैं तो जाहिर तौर पर बीच में कुछ पारियां अपके मुताबिक नहीं हो सकती। अगर आप इस पर ज्यादा सोचते हो तो इससे नुकसान होगा। विराट कोहली ने कहा कि टीम की हार पर जिस तरह की प्रतिक्रिया मिल रही है वैसी ही उनकी बल्लेबाजी पर भी मिल रही है, लेकिन वो इसे ज्यादा तवज्जो नहीं देते। उनका कहना है कि एक अच्छी पारी के बाद जिस तरह की प्रतिक्रियाएं अभी आ रही हैं वो बदल जाएंगी। भारत को अब दूसरा टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 फरवरी से खेलना है।

यह खबर भी पढ़े: PSL 2020: बॉल टैंपरिंग को लेकर मैदान पर भिड़े जेसन रॉय और वहाब रियाज, सरफराज अहमद ने किया बीच बचाव

यह खबर भी पढ़े: रिपोर्ट: एक ट्वीट से 2.5 करोड़ रु. कमाते है विराट कोहली, बने इस मामले में वर्ल्ड में 5वें नंबर शख़्स, जानिए कौन है शीर्ष पर

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended