संजीवनी टुडे

प्लेइंग-XI को लेकर विराट कोहली बोले- मयंक के साथ ये खिलाडी करेंगा ओपनिंग

संजीवनी टुडे 27-02-2020 01:11:00

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हिंट दे दिया है की मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ ही दूसरे टेस्ट की पारी का आगाज करेंगे।


नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद भारतीय टीम 29 फरवरी से दूसरा टेस्ट खेलेगी। टीम इंडिया को वेलिंगटन में 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद से लगातार इस बात की चर्चा चल रही है कि क्या पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल से पारी का आगाज करवाया जाना चाहिए। लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने हिंट दे दिया है की मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ ही दूसरे टेस्ट की पारी का आगाज करेंगे।

VIDEO Prithvi Shaw recovers from shoulder injury will now open India A with Mayank Agarwal

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते दूसरे टेस्ट के लिए सलामी बल्लेबाजी में बदलाव के संकेत मिल रहे थे, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने इसे ख़ारिज कर दिया है। उन्होंने हिंट दिया है शॉ ही दूसरे टेस्ट में मयंक के साथ भारतीय पारी का आगाज करेंगे। रोहित शर्मा के चोटिल होने के चलते मयंक अग्रवाल के साथ शॉ पारी का आगाज कर रहे हैं।

शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ,

दरअसल, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने पृथ्वी शॉ की कमजोरियों को उजागर कर दिया, लेकिन विराट कोहली उनकी तकनीक में किसी भी तरह के सुधार करने की कोशिश से पहले देखो और इंतजार करो की नीति अपनाने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उन्हें इस युवा सलामी बल्लेबाज के आउट होने में एक जैसा तरीका नजर नहीं आया। 20 वर्षीय शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहले टेस्ट मैच में 16 और 14 रन ही बना पाए और विशेषज्ञों को उनकी बल्लेबाजी में कुछ कमजोरियां नजर आईं।

पृथ्वी शॉ

कोहली ने पहले टेस्ट मैच की खत्म होने के बाद शॉ के आउट होने के बारे में पूछे जाने पर कहा था, 'मेरा मानना है कि उसके आठ या दस बार इसी तरह से आउट होने के बाद हम बैठकर इस पर विश्लेषण कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि यह ऐसे खिलाड़ी के साथ न्याय होगा जो पहली बार विदेशी सरजमीं पर खेल रहा है और घरेलू धरती पर खेलने की तुलना में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग तरह के गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहा हो।' उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस स्तर पर हमें इस बारे में चर्चा करने की जरूरत है कि क्या गलत हुआ क्योंकि मुझे कुछ भी गलत नजर नहीं आया। वो केवल चीजों पर सही तरह से अमल नहीं कर पाया था।'

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ Test Series: पुजारा की पारी खुश नहीं है विराट कोहली, दिया बड़ा बयान

यह खबर भी पढ़े: ओमान क्रिकेटर ने किया क्रिकेट को शर्मसार करने वाला काम, ICC ने किया 7 साल के लिए बैन

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended