संजीवनी टुडे

लक्ष्य का पीछा करने की कला में विराट कोहली परफेक्ट: श्रेयस अय्यर

संजीवनी टुडे 27-01-2020 01:24:00

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इसके बाद अय्यर ने पत्रकारों से कहा, 'मुझे लगता है कि आपको एक अंदाजा मिल जाता है कि आपको कितने रनों का पीछा करना है और किस रन गति से उन्हें हासिल करना है।


नई दिल्ली। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से एकतरफा अंदाज में जीतकर पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 132 रन जवाब में इंडियन टीम ने 17.3 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया। मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने एक बड़ा बयान दिया है, उसने बताया लक्ष्य का पीछा करने की कला में सबसे आगे वो किस खिलाड़ी को रखते हैं? आगें जाने.....

यह भी पढ़े: ऋषभ पंत सिर्फ बोलते हैं और केएल राहुल करते हैं: सहवाग

दरअसल, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। इसके बाद अय्यर ने पत्रकारों से कहा, ''मुझे लगता है कि आपको एक अंदाजा मिल जाता है कि आपको कितने रनों का पीछा करना है और किस रन गति से उन्हें हासिल करना है। सफेद गेंद के क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करने में विराट कोहली का कोई सानी नहीं और भारत के चौथे नंबर के नए बल्लेबाज श्रेयस अय्यर आगामी दिनों में उनकी इस काबिलियत का लगातार अनुकरण करना चाहते हैं।

?????? ?????

अय्यर ने कहा, जहां तक लक्ष्य का पीछा करने की बात है तो विराट कोहली जब बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो वह जिस तरीके से अपनी पारी की योजना बनाते हैं, वह बिलकुल परफेक्ट उदाहरण हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से उनसे काफी कुछ सीखा है, वह जिस तरह से खेलते हैं और मैच को फिनिश करने की कोशिश करते हैं। उनका यह पहलू सर्वश्रेष्ठ है।

?????? ?????

बता दे, ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 मैच में रोहित और कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चला, रोहित शर्मा 8 और विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हुए।  रोहित-विराट के आउट होने के बाद टीम को संभाला और केएल राहुल ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर के साथ 86 रनों की साझेदारी कर डाली। केएल राहुल ने 11वां अर्धशतक पूरा किया वहीं श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। इस साझेदारी ने न्यूजीलैंड को संभलने का मौका नहीं दिया, 5 मैचों की टी20 सीरीज में अब टीम इंडिया 2-0 से आगे है।

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended