संजीवनी टुडे

विराट कोहली इन 7 रिकार्ड्स से बहुत दूर, दो वर्ल्ड रिकॉर्ड इस भारतीय के नाम

संजीवनी टुडे 21-03-2020 19:09:49

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाने हैं। लेकिन कुछ वर्ल्ड रिकॉर्ड ऐसे हैं जो विराट कोहली के लिए बहुत ही मुश्किल नजर आ रहे हैं।


नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाने हैं। लेकिन कुछ वर्ल्ड रिकॉर्ड ऐसे हैं जो विराट कोहली  के लिए बहुत ही मुश्किल नजर आ रहे हैं। दो वर्ल्ड रिकॉर्ड तो ऐसे हैं जो भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने नाम कर चुके है। ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड के बारे में जानेंगे जिसे विराट कोहली तोड़ने में असंभव नजर आ रहा है।

दरअसल, विराट कोहली टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन ओवरऑल में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34357 रन बनाए हैं, जबकि विराट कोहली अब तक 21901 रन बना पाए हैं। विराट इस मामले में सचिन से अभी 12456 रन पीछे हैं। वही, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

Corona virus Cricketers including Virat Kohli and Rohit Sharma gave the message of being aware know who said what

बता दे, रोहित के अलावा दुनिया का बाकी कोई भी बल्लेबाज एक से ज्यादा दोहरा शतक नहीं लगा पाए है। विराट कोहली तो 183 रन से ज्यादा की निजी पारी नहीं खेल पाए हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ना भी विराट कोहली के लिए नामुकिन सा लगता है। वही, विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन विराट कोहली कभी भी सबसे तेज वनडे शतक लगाने के वर्ल्ड रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएंगे।

Womens T20 WC 2020 Final After the defeat Virat Kohli boosted Indian womens team said something touching

तेज शतक लगाने वाले वर्ल्डरिकॉर्ड में एबी डिविलियर्स का नाम शामिल है। उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 31 गेंदों में शतक ठोका हुआ है, जो विराट कोहली क्या किसी भी बल्लेबाज के लिए नामुमकिन सी बात लगती है। इन वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में विराट कोहली का पहुंचना एक नामुमकिन सा नजर आता है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के बीच श्रेयस अय्यर ने मैजिक ट्रिक दिखाकर किया अपने फैंस का मनोरंजन, देखे video

यह खबर भी पढ़े: डेविड वार्नर ने इंग्लैंड में होने वाले 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट से वापस लिया नाम

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended