संजीवनी टुडे

ICC टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को झटका, स्मिथ ने दी पछाड़ और बनें नंबर वन

संजीवनी टुडे 26-02-2020 18:15:26

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट रैंकिंग में अपनी बादशाहत गंवा दी है।


नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट रैंकिंग में अपनी बादशाहत गंवा दी है। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में 911 अंकों के साथ शीर्ष स्थान कायम कर लिया है। वही, विराट कोहली इस समय 906 अंको के साथ पिछड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गये है।

विराट कोहली , चेतेश्र्वर पुजारा

दरअसल, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। ताज़ा रैंकिंग में विराट कोहली को पछाड़कर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ नंबर एक पायदान पर काबिज हो गए हैं। दरअसल, विराट कोहली ने 4 दिसंबर 2019 को मौजूदा क्रिकेट में अपने प्रबल प्रतिद्वंद्वी स्मिथ को खिसका कर नंबर-1 का ताज हासिल किया था, लेकिन वह इसे बरकरार नहीं रख पाए।

Steve Smith said after the defeat  if it was so Australia could have won the match

बता दे, विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में बल्ले से असफल रहे, उन्होंने 2 और 19 रनों की पारी खेली,जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। इस रैंकिंग में अजिंक्य रहाणे को एक स्थान का फायदा, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल इस सूची में क्रमश: आठवें, नौवें और 10वें पायदान पर हैं। वही, पुजारा दोनों पारियों में 11-11 रन बनाने के बाद दो स्थान नीचे खिसक गए हैं। ऑलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा और अश्विन क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर हैं।

????? ?????

वही, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में 99 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी सूची में एक स्थान के नुकसान हुआ। वह 765 अंक के साथ शीर्ष 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं। पहले टेस्ट में पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा एक स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों टिम साउदी (छठे नंबर पर ) और ट्रेंट बोल्ट (13वें स्थान पर) को रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में क्रमश: नौ और पांच विकेट चटकाए थे।

यह खबर भी पढ़ें:​ भारतीय गेंदबाज ने वनडे मैच में हैट्रिक समेत चटकाए 10 विकेट, BCCI ने शेयर किया VIDEO

यह खबर भी पढ़ें:​ IND vs NZ 2nd Test: दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में होगा बड़ा बदलाव, इस युवा खिलाड़ी को मिल सकता है मौका !

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended