संजीवनी टुडे

विराट कोहली बनें सुपरमैन, पकड़ा अद्भुत कैच, देखे VIDEO

संजीवनी टुडे 09-12-2019 19:02:45

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरी टी20 मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन कप्तान विराट कोहली का कैच चर्चा का कारण बन गया।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरी टी20 मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन कप्तान विराट कोहली का कैच चर्चा का कारण बन गया। वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला जीतने के बाद सीरीज में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले आखिरी टी20 मैच जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम करे।

यह भी पढ़े: दूसरे टी-20 पर भड़के कोहली, कहा- भारतीय फील्डरों ने...

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए मैच में कोहली ने एक बड़ा कीर्तिमान कैच पकड़ा है। कोहली ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर का बाउंड्री लाइन पर सुपरमैन अंदाज में कैच लपका, वेस्टइंडीज की पारी के रवींद्र जडेजा के 14वें ओवर में ये शानदार कैच लपककर विराट कोहली ने सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने बाउंड्री लाइन के पास डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा, हालांकि इस कैच का मैच के नतीजे पर कुछ असर नहीं पड़ा।

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने वेस्टइंडीज को टीम इंडिया पर 8 विकेट से जीत दिला दी। मैच के बाद जब विराट कोहली से इस कैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये कुछ इस तरह के कैच होते हैं जब गेंद हाथ में फंस जाती है। मैं गेंद को देख रहा था, फिर दोनों हाथों को आगे बढ़ाया और भाग्यशाली रहा कि गेंद हाथों में आ गई।' विराट कोहली ने कहा, 'पिछले मैच में मैंने एक हाथ से कैच लेने की कोशिश की थी, लेकिन लपक नहीं सका।

उन्होंने कहा- आप कोशिश करते हैं लेकिन कई बार सफल होते हैं और कई बार कैच लेने में कामयाब नहीं हो पाते।' विराट इस मैच में 17 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 19 रन बना सके। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच 11 दिसंबर को खेला जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended