संजीवनी टुडे

विराट और रोहित दो शीर्ष स्थानों पर बरकरार, बुमराह बने नंबर 1 गेंदबाज़

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-01-2020 05:26:00

कोहली और रोहित को आईसीसी की ताज़ा जारी वनडे रैंकिंग में बल्लेबाज़ी चार्ट में शीर्ष दो स्थानों पर बरकरार हैं तथा गेंदबाज़ों में भारत के ही जसप्रीत बुमराह अपने नंबर एक स्थान पर बने हुये हैं।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा सोमवार को आईसीसी की ताज़ा जारी वनडे रैंकिंग में बल्लेबाज़ी चार्ट में शीर्ष दो स्थानों पर बरकरार हैं तथा गेंदबाज़ों में भारत के ही जसप्रीत बुमराह अपने नंबर एक स्थान पर बने हुये हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​इस्तीफा देने के बाद पासवान ने कहा, केजरीवाल ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरू में तीसरा वनडे जीतने के बाद तीन मैचों की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली है जिसमें विराट मैन ऑफ द सीरीज़ बने थे। रोहित बेंगलुरू में निर्णायक मैच में 119 रन की शतकीय पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने थे। इसके बाद जारी वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट 886 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक वनडे बल्लेबाज़ हैं जबकि टीम के उपकप्तान रोहित 868 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है।

विराट को दो रेटिंग अंकों का जबकि रोहित काे तीन अंकों का फायदा पहुंचा है। बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में भारत का अन्य कोई बल्लेबाज़ नहीं है। तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आज़म, चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस और पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर हैं।

ओपनिंग क्रम के अन्य भारतीय बल्लेबाज़ शिखर धवन को भी फायदा पहुंचा है जो सात स्थान उठकर 15वें नंबर पर पहुंच गये हैं। हालांकि वह कंधे की चोट के कारण बेंगलुरू में खेलने नहीं उतरे थे। निर्णायक वनडे में धवन की जगह ओपनिंग के लिये उतरे लोकेश राहुल ने 21 स्थानों की छलांग लगायी है जो 50वें नंबर पर पहुंच गये हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended