संजीवनी टुडे

विजयी लय बरकरार रखते हुए क्लीन स्वीप करने उतरेगी विराट एंड कंपनी

संजीवनी टुडे 05-08-2019 13:51:34

भारतीय क्रिकेट टीम अमेरिका में ट्वंटी 20 सीरीज़ कब्ज़ाने के बाद फाइनल मुकाबले के लिये मेज़बान वेस्टइंडीज़ के घर पहुंचेगी जहां वह नयी परिस्थितियों में भी विजयी लय बरकरार रखते हुये 3-0 से सीरीज़ में क्लीन स्वीप करने उतरेगी।


प्रोविडेंस। भारतीय क्रिकेट टीम अमेरिका में ट्वंटी 20 सीरीज़ कब्ज़ाने के बाद फाइनल मुकाबले के लिये मेज़बान वेस्टइंडीज़ के घर पहुंचेगी जहां वह नयी परिस्थितियों में भी विजयी लय बरकरार रखते हुये 3-0 से सीरीज़ में क्लीन स्वीप करने उतरेगी। 

IND vs WI, T20 2nd Match: आज दूसरे मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जानिए कैसा रहेगा पिच और मौसम

भारत तीन मैचों की सीरीज़ को फ्लोरिडा के लौडरहिल में 2-0 से पहले ही कब्ज़ा चुका है, उसने पहला मैच विंडीज़ से चार विकेट से और दूसरा मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत 22 रन से जीता है। विराट कोहली की अगुवाई में भारत अब जमैका रवाना होगा और वहां आखिरी मैच लौडरहिल में खेलेगा।

आईसीसी विश्वकप की निराशा को पीछे छोड़ पटरी पर लौटने अौर सीरीज़ कब्ज़ाना काफी महत्वपूर्ण है। वहीं टीम के लिये अगले ट्वंटी 20 विश्वकप से पूर्व इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन और नये खिलाड़ियों के साथ नये तरह के संयोजन प्रयोग करने के लिहाज़ से भी इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है।

विराट ने दूसरे वर्षा बाधित मैच के बाद कहा था कि सीरीज़ कब्ज़ा लेने से अब उनके पास तीसरे मैच में नये खिलाड़ियों को मौका देने का विकल्प रहेगा। कप्तान के संकेत के बाद माना जा रहा है कि स्पिनर राहुल चाहर को आखिरी मैच में जगह दी जाए जबकि उनके भाई दीपक चाहर भी आखिरी मैच के लिये अंतिम एकादश में जगह पा सकते हैं।

वहीं महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर रिषभ पंत दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं और उनकी जगह लोकेश राहुल को लाया जा सकता है। पंत ने पहले मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी की थी और शून्य पर आउट हो गये जबकि दूसरे मैच में चार रन पर आउट हो गये। ऐसे में टीम के इस सबसे दुविधाभरे चौथे क्रम पर राहुल की वापसी संभव है जो इस क्रम पर प्रभावित कर चुके हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended