संजीवनी टुडे

विजय हजारे ट्रॉफी: अगर मौसम बेईमान नहीं हुआ तो रोमांचक हो सकते हैं सेमीफाइनल मुकाबले

संजीवनी टुडे 23-10-2019 09:10:13

तमिलनाडु और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है।


डेस्क। बुधवार को कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के बीच होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल कर्नाटक का पलड़ा भरी रहेगा। वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु और गुजरात के बीच रोमांचक मुकाबला होने की संभावना है। 

यह खबर भी पढ़े: ऑनलाइन गेम खेलप्ले रमी की ब्रांड अंबेसडर बनी साउथ अभिनेत्री काजल अग्रवाल

लेकिन इन दोनों मैचों में मज़ा तब ही आ सकता है जब मौसम साथ दे। दोनों ही मुकाबलों में मौसम अहम भूमिका निभाएगा, क्योंकि क्वार्टर फाइनल में भी बारिश के कारण कुछ टीमों को नुकसान हुआ था। 

कर्नाटक ने क्वार्टर फाइनल में पुडुचेरी को आसानी से हराया था। उसने लीग चरण में भी आठ मैचों में से सात में जीत दर्ज की थी। इसलिए उसका पलड़ा भारी माना जा रहा है। उसकी तरफ से केएल राहुल, देवदत्त पड्डिकल और कप्तान मनीष पांडे ने बल्लेबाजी में जबकि प्रसिद्ध कृष्णा, लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल और प्रवीण दुबे ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

यह खबर भी पढ़े: भारत को भारतीय सरजमीं पर हराने के लिए स्मिथ और लक्ष्मण ने चुनी ऐसी अनोखी प्लेइंग इलेवन

लेकिन छत्तीसगढ़ भाग्य के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचा है, इसलिए उसे थोड़ा कमजोर माना जा रहा है। मुंबई के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में वह हार की स्थिति में था लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया और लीग चरण में अधिक जीत दर्ज करने से छत्तीसगढ़ आगे बढ़ने में सफल रहा।

आशुतोष सिंह, कप्तान हरप्रीत सिंह और अमनदीप खरे छत्तीसगढ़ के मुख्य बल्लेबाज हैं लेकिन उनका सामना कर्नाटक के मजबूत आक्रमण से होगा। 

यह खबर भी पढ़े: भारत दौरे से पहले ही बांग्लादेशी क्रिकेट पर गहराया बड़ा संकट, गांगुली ने जताई ऐसी उम्मीद

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले की टीम तमिलनाडु का भी भाग्य ने साथ दिया। वह भी पंजाब के खिलाफ रद्द कर दिये गये मैच में लीग चरण में अधिक मैच जीतने के दम पर अंतिम चार में पहुंचा जबकि गुजरात ने दिल्ली के खिलाफ आसान जीत हासिल की।

गुजरात की टीम लीग चरण में दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली तमिलनाडु की टीम से हार गयी थी और वह उसका बदला चुकता करने की कोशिश करेगी। 

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended