संजीवनी टुडे

VIDEO: जब अजीबोगरीब ढंग से आउट हुआ बल्लेबाज, अंपायर को भी नहीं चल पाया पता, फिर हुआ ऐसा

संजीवनी टुडे 26-04-2019 16:07:53


नई दिल्ली। कोलकाता में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के 43 वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक अंदाज में तीन विकेट से हरा दिया। 

राजस्थान रॉयल्स को मिली इस जीत का श्रेय काफी हद तक 17 वर्षीय बल्लेबाज रियान पराग को जाता है जिन्होंने शानदार पारी खेलते हुए ना सिर्फ अपनी टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला बल्कि एक यादगार जीत की दहलीज पर भी पहुंचाया। उनकी पारी तो शानदार रही लेकिन इस पारी का अंत ऐसा रहा जिसे शायद पराग दोबारा कभी देखना नहीं चाहेंगे।

आईपीएल 2019: KKR के खिलाफ मैच जीतने के बाद स्मिथ ने  रेयान पराग को लेकर दिया खुश कर देने वाला बयान

असम के 17 वर्षीय ऑलराउंडर रियान पराग ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 47 रनों की पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 2 छक्के और 5 चौके शामिल थे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

आईपीएल 2019: KKR के खिलाफ मैच जीतने के बाद स्मिथ ने  रेयान पराग को लेकर दिया खुश कर देने वाला बयान

रियान पराग की पारी काबिलेतारीफ थी लेकिन वे तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए। वो चाहते थे आईपीएल इतिहास में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन सकते थे और अपनी टीम को जीत दिलाकर भी लौट सकते थे लेकिन उनकी पारी का अंत काफी अजीबोगरीब ढंग से हुआ। आंद्रे रसेल की एक शॉर्ट गेंद पर उन्होंने पुल शॉट खेलने का प्रयास किया, गेंद से संपर्क भी अच्छा किया और गेंद चौके के लिए बाउंड्री पार भी चली गई, अंपायर भी चौका दे चुका था लेकिन गेंदबाज रसेल ने अंपायर को बताया कि ध्यान से देखें, रियान पराग आउट हो चुके हैं। दरअसल, अपना शॉट खेलते हुए वो इस पर संतुलन नहीं रख सके और खुद ही बल्ला विकेटों पर दे मारा। वो हिट-विकेट आउट हो चुके थे। देखिए ये वीडियो।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक (नाबाद 97) के दम पर राजस्थान रॉयल्स के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान की टीम ने धुरंधर ऑलराउंडर रियान पराग (47) और जोफ्रा आर्चर (12 गेंदों में नाबाद 27 रन) की धुआंधार पारी के दम पर लक्ष्य को 19.2 ओवर में ही उन्होंने जीत हासिल कर लिया। 

More From sports

Trending Now