संजीवनी टुडे

VIDEO: जडेजा रन आउट मामले में घिरे अंपायर जॉर्ज, विराट कोहली भड़के, कहा- 'मैदान के बाहर बैठे...

संजीवनी टुडे 16-12-2019 08:35:23

यह घटना भारतीय पारी के 48वें ओवर की है, जब जडेजा एक रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए।


डेस्क। चेन्नई में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहले वनडे मैच में विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर (139) और शाई होप (102) के शतकों की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से शिकस्त दे दी। मैच में भारतीय पारी के दौरान मैदानी अंपायर ने एक अजीबोगरीब रन आउट दिया, जिसके बाद उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

यह खबर भी पढ़े: INDvsWI, 1st ODI: वेस्टइंडीज के हाथों करारी हार के बाद भारतीय कप्तान ने बताया हार का बड़ा कारण, कहा- 'विकल्प पर्याप्त...

दरअसल दक्षिण अफ्रीकी अम्पायर शॉन जॉर्ज ने भारतीय पारी के दौरान रविंद्र जडेजा को शुरुआत में तो रन आउट नहीं दिया था लेकिन कैरेबियाई खिलाड़ियों के विरोध के बाद उन्होंने यह मामला तीसरे अम्पायर के हवाले किया, जिसके बाद जडेजा आउट दिए गए।

जडेजा रन आउट

यह घटना भारतीय पारी के 48वें ओवर की है, जब जडेजा एक रन लेने के प्रयास में रन आउट हुए। हालांकि अंपायर ने पहले उन्हें रन आउट नहीं दिया और ना ही तीसरे अम्पायर की राय मांगी। जब किसी कैरेबियाई खिलाड़ी ने जाएंट स्क्रीन पर रिप्ले देखा तो उसने इस संबंध में विरोध जताया।

यह खबर भी पढ़े: मैक्सवेल ने किया खुलासा, कहा- 'भारतीय मूल की लड़की ही मानसिक थकान वाली स्थिति को...

इस विरोध के बाद अम्पायर ने तीसरे अंपायर से राय मांगी और फिर जडेजा आउट करार दिए गए। मैदान के बाहर बैठे कप्तान विराट कोहली इस पूरे घटनाक्रम पर काफी नाराज नजर आए।

मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, 'क्षेत्ररक्षक ने अपील की? अंपायर ने कहा 'नॉट आउट। मैदान के बाहर बैठे लोग यह तय नहीं कर सकते की वहां क्या हुआ। मैंने पहले कभी ऐसा नहीं देखा।'

यह खबर भी पढ़े: डॉन ब्रैडमेन का रिकॉर्ड तोड़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12वें बल्लेबाज़ बने डेविड वॉर्नर, भारतीय कप्तान से अभी भी पीछे!

हालाँकि इस अजीबोगरीब वाकये के दौरान विराट कोहली खीझ में हाथ झटकते हुए चेंज करने के लिए ड्रेसिंग रूम में चले गए थे। कोहली को इस बात का गुस्सा था कि गेंद डेड होने के बाद आखिरकार अम्पायर इस मामले को तीसरे अम्पायर को कैसे सुपुर्द कर सकता है। जडेजा ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

जडेजा रन आउट

उधर वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने रन आउट के मामले को तूल नहीं दिया। पोलार्ड ने कहा, 'आखिर में सही फैसला हुआ जो कि महत्वपूर्ण है। हमने अपील की और अंपायर ने उस समय सही फैसला नहीं किया लेकिन आखिर में उचित फैसला हो गया।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended