संजीवनी टुडे

VIDEO: क्रिकेट जगत में पहली बार पकड़ा ऐसा कैच, देखे!

संजीवनी टुडे 23-01-2018 17:44:37

VIDEO This catcher caught in the cricket world for the first time see

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग का फीवर चालू है। जैसे भारत में IPL का क्रेज रहता है। वैसे ही आईपीएल की तर्ज पर 2011 में शुरू किए गए बिग बैश लीग का आॅस्ट्रेलिया में खूब क्रेज है। यहां भी वर्ल्ड के दिग्गज क्रिकेट प्लेयर्स खेलते हैं। इस टूर्नामेंट में सोमवार को एक ऐसा दृश्य सामने आया। जिससे देखकर हर कोई हैरान रह गए। दरअसल, मैच के दौरान फैन्स को ऐसा कैच देखने को मिला। जो आज तक क्रिकेट में नहीं देखने को मिला होगा। 

यह भी पढ़े: प्रचार के अंतिम दिन सी-प्लेन से अंबाजी मंदिर गए PM मोदी, देखें वीडियो

दरअसल, सोमवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनिगेड के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। जहां एक पल ऐसा आया जब दर्शकों की आंखें खुली रह गईं। ड्वेन ब्रावो क्रीज पर थे, उस वक्त गेंदबाजी राशिद खान कर रहे थे। स्पिन गेंद पर ब्रावो ने इनसाइड-आउट पर जोरदार शॉट खेला। बॉल लॉन्ग ऑफ बाउंड्री में छक्के की तरफ जा रही थी। तभी फील्डर लाफलिन ने बॉल को पकड़ा। और हवा में उछलकर बॉल को हवा में छोड़ दिया। जिसके बाद दूर खड़े फील्डर वेदरलैंड दौड़ते हुए आए और बॉल को लपक लिया।

dwen brawo

इस कैच को देखकर बल्लेबाज ब्रावो भी चकित रह गए। स्टेडियम में बैठे सभी को लग रहा था कि ये सिक्स होगा, लेकिन फील्डर की फुर्ती से ब्रावो को आउट होना पड़ा। एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 173 रन बनाए। जवाब में मेलबर्न रेनिगेड्स के विकेट लगातार गिरते रहे। विकेटों के इसी पतझ़ में यह शानदार कैच देखने को मिला। इसी बीच मेलबर्न रेनिगेड्स की पूरी पारी 147 रन पर सिमट गई। और मैच 26 रनों से हार गई। 

WATCH VIDEO:

ये भी पढ़े: इस लड़की के हॉट डांस को देखकर आप भी कहोगे वाह क्या बात है.... देखें वीडियो

एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से बिली स्टेनलेक, बेन लॉलिन और राशिद खान ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। वहीं बल्लेबाजी में कप्तान ट्रेविस हेड ने 47 गेंद में 58 रन बनाए। वहीं कॉलिन इनग्राम ने 36 गेंद में 68 रनों की तूफानी पारी खेली। इनग्राम ने 4 चौके और 5 छक्का जमाए। 

More From sports

loading...
Trending Now
Recommended