संजीवनी टुडे

VIDEO: स्मिथ ने हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, देखकर हैरान हो गए सभी खिलाडी

संजीवनी टुडे 16-09-2019 03:01:00

स्टीव स्मिथ ने बल्ले के साथ-साथ अपनी फील्डिंग से भी एशेज सीरीज में तहलका मचा दिया है।


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। स्मिथ ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में अकेले 700 से ज्यादा रन बना दिए हैं। इसके साथ-साथ स्टीव स्मिथ ने अब फील्डिंग में भी अपना जलवा बिखेरा है। 

यह खबर भी पढ़े:अफगानिस्तान में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 35 आतंकवादियों को किया ढेर

स्टीव स्मिथ ने बल्ले के साथ-साथ अपनी फील्डिंग से भी एशेज सीरीज में तहलका मचा दिया है। स्मिथ ने लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे एशेज सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक ऐसा हैरतअंगेज कैच पकड़ा जिसे हर कोई देखता रह गया। स्टीव स्मिथ ने एक हाथ से स्लिप में खड़े होकर क्रिस वोक्स का कैच पकड़ा जिसे देखकर खुद बल्लेबाज और साथी खिलाड़ी दंग रह गए। 

दरअसल, इंग्लैंड की दूसरी पारी के 87वें ओवर को मिचेल मार्श फेंक रहे थे। मिचेल मार्श के सामने क्रिस वोक्स थे, जो 6 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। क्रिस वोक्स ने गेंद को खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी छोर पर लगकर स्लिप की ओर चली गई, जहां स्टीव स्मिथ ने हवा में छलांग लगाते हुए कैच अपनी मुठ्ठी में कर लिया। इस तरह इंग्लैंड को सातवां झटका लगा। 

स्टीव स्मिथ के इस कैच पर कंगारू टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वे फ्रीक(अनूठा) हैं। बता दें कि स्टीव स्मिथ ने मार्च 2018 के बाद अगस्त 2019 में टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है, जिसमें उन्होंने लगातार रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सबसे कम स्कोर पारी में 80 रन है। स्टीव स्मिथ इसी एशेज में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं और वे आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166  

More From sports

Trending Now
Recommended