संजीवनी टुडे

VIDEO: सेरेना विलियम्स 10वीं बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची, अब एंजेलिक केर्बर से होगा सामना

संजीवनी टुडे 13-07-2018 17:26:39

नई दिल्ली। बच्चे के जन्म के बाद अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खेल रही अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने शानदार वापसी की है। सेरेना ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है जहां उनका सामना जर्मनी की एंजेलिक केर्बर से होगा। अमेरिका की 25वीं वरीयता प्राप्त सेरेना ने जर्मनी की 13वीं वरीय जूलिया जॉर्जेज को 6-2, 6-4 से हराकर 30वीं बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में प्रवेश किया।

अगर सेरेना 2016 की तरह कर्बर को फाइनल में हराने में सफल रहती हैं, तो वह मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लैम खिताब के सर्वकालिक रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगी। जर्मनी की 11वीं वरीयता प्राप्त कर्बर ने पहले सेमीफाइनल में लाटविया की 12वीं वरीय तथा पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको को केवल 67 मिनट में 6-3, 6-3 से हराया। वह दूसरी बार विंबलडन के फाइनल में पहुंची हैं। 

बता दे कि, सेरेना पिछले साल अपनी बेटी ओलंपिया को जन्म देने के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं। विंबलडन में लगातार 20 मैच जीतने वाली सेरेना अभी 36 साल 291 दिन की हैं और ओपन युगल में ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी उम्रदराज खिलाड़ी हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

सेरेना ने मैच के बाद कहा, ‘यह रोमांचित करने वाला है। मैं यह भी नहीं जानती कि यह कैसा अहसास है। यह मेरा वापसी के बाद चौथा टूर्नामेंट है और मैंने इसकी उम्मीद नहीं की थी। अगर सेरेना आठवां खिताब जीतती हैं, तो वह स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़कर महिला वर्ग में सर्वाधिक खिताब जीतने के मामले में मार्टिना नवरातिलोवा के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगी। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended