संजीवनी टुडे

VIDEO: रोहित ने लगातार 3 छक्के मारने के बाद बनाया था ये प्लान, लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा...

संजीवनी टुडे 08-11-2019 17:43:50

हिटमैन रोहित शर्मा इस कैलेंडर ईयर के सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।


नई दिल्ली। रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में खेले गए  दूसरे टी-20 मैच में भारत ने आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज़ की। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने विस्फोटक अंदाज में पारी खेली। रोहित ने इस मैच में 43 गेंदों पर 85 रन बनाए। उनकी इस पारी में छह चौके और छह छक्के शामिल हैं। 

यह खबर भी पढ़ें:  क्रिकेट की वजह से इंटरनेट पर फेमस हुआ ये पाकिस्तानी कपल, ICC ने भी बताया सुपर फैन

मैच के बाद वह चहल टीवी पर आकर रोहित ने बड़े-बड़े छक्के मारने का राज सभी को बताया। रोहित ने मोसाद्देक हुसैन को लगाए गए लगातार तीन छक्कों के बारे में कहा, 'जब मैंने तीन छक्के लगाए तो मैंने अगली तीन गेंदों पर भी छक्का लगाने के बारे में सोचा, लेकिन मैंने चौथी गेंद मिस कर दी और फिर एक रन ले लिया। 

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप (2007) में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे थे। यानी रोहित शर्मा के निशाने पर युवराज का रिकॉर्ड था, जिसे वह पूरा नहीं कर पाए। वह ओवर की बाकी तीन गेंदों पर छक्के नहीं जड़ पाए। 

रोहित ने कहा, 'आपको बड़े छक्के मारने के लिए बड़ा शरीर नहीं चाहिए। यहां तक की आप (चहल) भी छक्के मार सकते हैं। छक्के मारने के लिए केवल पावर ही नहीं टाइमिंग की भी जरूरत पड़ती है। गेंद बल्ले के बीच में लगनी चाहिए और आपका सिर स्थिर हो। छक्के मारने के लिए बहुत सारी चीजों का ध्यान रखना होता है। 

बता दे कि, हिटमैन रोहित शर्मा इस कैलेंडर ईयर के सभी फॉर्मेट (टेस्ट+वनडे+टी-20 इंटरनेशनल) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने यह कारनामा लगातार तीसरे साल किया है। इस साल वह अब तक 66 छक्के जड़ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended