संजीवनी टुडे

VIDEO: नीता अंबानी ने बुमराह की बताई कहानी, कहा- एक जोड़ी जूते खरीदने के...

संजीवनी टुडे 09-10-2019 18:29:35

इंडियन प्रीमियर लीग मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की मालिक नीता अंबानी ने लंदन में आयोजित स्पोटर्स समिट में इस समय विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कहानी साझा की।


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी की मालिक नीता अंबानी ने लंदन में आयोजित स्पोटर्स समिट में इस समय विश्व के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कहानी साझा की। बुमराह मुंबई इंडियंस से निकले हुए हैं और वह 2013 से इस टीम का हिस्सा हैं। रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता ने समिट में बुमराह और उनकी मां द्वारा कहानी बयां करता हुए एक वीडियो साझा किया है। नीता ने बुमराह के साथ मुंबई इंडिंयस से निकले कई अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी बात की। 

यह भी पढ़े: धोनी के संन्यास को लेकर शास्त्री का बड़ा बयान, कहा- वापसी का फैसला....

मुंबई इंडियंस के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से यह वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में जसप्रीत बुमराह और उनकी मां दलजीत बुमराह बैठें हुए। अपने बेटे के संघर्ष की कहानी बताते हुए दलजीत बुमराह भावुक हो जाती हैं और आखिर में अपने आंसू भी नहीं रोक पाती। दलजीत बुमराह बताती हैं, मुझे दिन में सोने की आदत है और यह मुझे इरिटेट करता रहता था। बॉल से जसप्रीत मुझे काफी परेशान करता था। जब बुमराह पांच साल के थे, उनके सिर से पिता का साया उठ गया था।

नीता ने समिट में कहा, प्रतिभा कहीं से भी आ सकती है और सफलता छू सकती है। मैं आप लोगों के साथ एक युवा खिलाड़ी की बेहतरीन कहानी साझा करना चाहती हूं जिसे मुंबई इंडियंस ने एक बेहद छोटे शहर से खोजा। इसके बाद समिट में एक वीडियो चलाया गया जिसमें बुमराह की मां दलजीत बुमराह और जसप्रीत अपने संघर्ष पर बात करते हैं। वीडियो में अपने बेटे की कहानी बयां करते हुए दलजीत भावुक भी हो जाती हैं।

bumrah

इस वीडियो के बाद नीता ने कहा, “आज बुमराह युवाओं के लिए प्ररेणास्त्रोत है। बीते 10 साल में मुंबई इंडियंस ने कई युवा खिलाड़ियों को निकाला है, जिनमें हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं। मैं उस दिन को देखना चाहती हूं जब देश के छोटे-छोटे शहरों से आने वाले लड़के-लड़कियां बड़े सपने देख भी सकें और उन्हें साकार भी कर सकें।”नीता ने इसके अलावा उनके फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे कई खेल कार्यक्रमों का भी जिक्र किया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended