संजीवनी टुडे

व्हीलचेयर से हुए दिव्यांग क्रिकेट मैच में UP की टीम नेमारी बाजी, MP को दी मात

संजीवनी टुडे 21-04-2019 22:44:19


नई दिल्ली। मतदाता जागरुकता अभियान स्वीप द्वारा 10 ओवरों का दिव्यांग टीमों का क्रिकेट मैच रविवार को मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेला गया। इसमें उत्तर प्रदेश की टीम ने मध्य प्रदेश को हराकर जीत हासिल की। दोनों टीमों में दिव्यांग खिलाड़ी होने से मैच बड़ा ही रोमांचक रहा। 

सर्वप्रथम मध्य प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में 75 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम ने निर्धारित ओवरों में बेहतर प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। इस अद्भुत मैच को देखने के लिए काफी लोग एकत्र हुए। यह मैच व्हील चेयरों पर बैठकर खेला गया। व्हील चेयर से गेंदबाजी, व्हील चेयर पर बैठकर ही बल्लेबाजों ने शॉट खेले और व्हील चेयर पर बैठकर ही निर्णायक मंडल ने अपने निर्णय दिए। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

किक्रेट मैच देखने पहुंची मण्डलायुक्त कुमुदलता श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों का जमकर उत्साहवर्धन किया। वही इस मैच की खासियत रही कि मैच में सारे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नियमों का पालन किया गया। नो बॉल से लेकर फ्री हिट और हर तरह से इस मैच में पारदर्शिता दिखाई दी। व्हीलचेयर क्रिकेट मैच का संचालन समाज सेविका डा. नीति शास्त्री ने किया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस आयोजन में उपायुक्त उद्योग सुधीर श्रीवास्तव, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश समेत कई लोगों ने सहयोग किया। विजेता टीम को ढाई हजार और टीम को 21 सौ का सम्मान देकर उत्साहवर्धन किया।

More From sports

Trending Now
Recommended