संजीवनी टुडे

उपेन्द्र के दोहरे शतक से यूपी ने खड़ा किया रन पहाड़

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-01-2020 04:08:00

वानखेड़े स्टेडियम पर दिन का खेल खत्म होने के समय मुबंई ने पहली पारी में दो विकेट मात्र 20 रन पर गंवा दिये थे। भूपेन लालवानी छह और हार्दिक जितेन्द्र तामोर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।


मुबंई। उपेन्द्र यादव (203 नाबाद) के शानदार दोहरे शतक और उनकी नौवें विकेट के लिये यश दयाल (41 नाबाद) के साथ 131 रनों की रिकार्ड भागीदारी की मदद से उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी मुकाबले के दूसरे दिन सोमवार को पहली पारी आठ विकेट पर 625 रन पर घोषित कर 41 बार की रणजी विजेता मुबंई को बैकफुट पर ढकेल दिया।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​मंगलवार को CAA के समर्थन में शाह लखनऊ में गरजेंगे, षड़यंत्र को करेंगे बेनकाब

वानखेड़े स्टेडियम पर दिन का खेल खत्म होने के समय मुबंई ने पहली पारी में दो विकेट मात्र 20 रन पर गंवा दिये थे। भूपेन लालवानी छह और हार्दिक जितेन्द्र तामोर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

आज का दिन विकेटकीपर बल्लेबाज उपेन्द्र के नाम रहा। करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कानपुर के 23 वर्षीय खिलाड़ी का मुबंई के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। आक्रामक अंदाज में उन्होने अपने प्रथम श्रेणी करियर का चाैथा शतक मात्र 96 गेंदो में पूरा किया जबकि दोहरी शतकीय पारी के लिये उन्होने 239 गेंदे खर्च की। इस दौरान 27 चौके और तीन जानदार छक्के उनकी यादगार पारी में मददगार बने।

यूपी के आठ विकेट 494 रनों पर गिर चुके थे लेकिन रनों के भूखे उपेन्द्र का पुछल्ले बल्लेबाज यश दयाल ने बखूबी साथ दिया और टीम के स्कोरबोर्ड पर विशाल स्कोर टांग दिया। इससे पहले यूपी ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 281 रनों से आगे खेलना शुरू किया और दिन का पहला विकेट अक्शदीप नाथ (115) के रूप में खोया जिनकी शानदार शतकीय पारी का अंत बगैर कोई रन जोड़े हो गया। उन्हे तुषार देशपांडे ने बोल्ड किया। तुषार को दूसरी अहम सफलता रिंकू सिंह (84) के विकेट के रूप में मिली।

खेल के अंतिम सत्र में कप्तान अंकित राजपूत ने पारी घोषित करने का महत्वपूर्ण फैसला किया और दबाव में आयी मुबंई के दो विकेट निकाल कर कल के लिये मंच तैयार कर लिया। मुबंई के सलामी बल्लेबाज जय बिस्ता मात्र तीन रन बनाकर आउट हुये जबकि शशांक को राजपूत ने नौ रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सैफ के हाथों आउट कराया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended