संजीवनी टुडे

अंडर 23: सारथ और कप्तान प्रियम की तूफानी पारी गई बेकार, बंगलादेश ने 5 रन से मारी बाजी

संजीवनी टुडे 21-09-2019 22:35:08

वर्षा थमने के बाद मेहमान टीम को नौ गेंदे खेलने को मिली जबकि डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत मेजबान टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला


लखनऊ। बी आर सारथ (55) और कप्तान प्रियम गर्ग (53) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के बावजूद भारत को पांच मैचों की अंडर 23 एक दिवसीय श्रृखंला के वर्षा बाधित दूसरे मैच में शनिवार को बंगलादेश के हाथों पांच रन से हार का सामना करना पड़ा।

यह खबर भी पढ़े: वाह रे कंगाल पाकिस्तान! बिना किसी यात्री के उड़ा दिए 46 विमान, देश को लग गया 18 करोड़ का चुना

अटल बिहारी इकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर बंगलादेश ने टास जीतकर पहले खेलते हुये 36 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाये। डकवर्थ लुइस सिस्टम के तहत भारत को जीत के लिये 36 ओवरों में 217 रन की दरकार थी लेकिन मेजबान टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट खोकर 212 रन ही बना सकी।

मौसम के रूख को भांपते हुये बंगलादेश के कप्तान मोहम्मद सैफ हसन (64) ने तेजी से खेलना शुरू किया और अपनी उपयोगी पारी के दौरान 92 गेंद खेलकर चार चौके और एक छक्का जमाया वहीं दूसरे छोर पर मेहदी ने 36 गेंदों पर 25 रन जोडे। सलामी जोडी के आउट होने के बाद फरीद हसन (47) और यासिर अली ने स्कोरबोर्ड को चलाना शुरू किया लेकिन इस बीच पारी की 35वें ओवर की तीसरी गेंद पर वर्षा के कारण मैच रोक दिया गया।

वर्षा थमने के बाद मेहमान टीम को नौ गेंदे खेलने को मिली जबकि डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत मेजबान टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला। भूपेन्द्र जायसवाल (34) और माधव कौशिक (34) ने पहले विकेट के लिये महत्वपूर्ण 77 रन जोडे लेकिन दोनो के विकेट तीन रनों के अंतर पर गिर गये। बाद में प्रियम गर्ग और सारथ ने स्कोरबोर्ड को तेजी से चलाया लेकिन दोनो के आउट होने के बाद रनों की रफ्तार सुस्त हो गयी जिसका खामियाजा हार के रूप में भुगतना पडा।

यह खबर भी पढ़े:Chandrayaan 2: 'लैंडर विक्रम' के साथ संपर्क स्थापित करने की उम्मीद टूटी, फिर भी आई ऐसी खुशखबरी

बंगलादेश की ओर से अबु हैदर और सोमन खान ने दो दो विकेट लिये जबकि तनवीर इस्लाम को एक विकेट मिला। दो खिलाडी रन आउट हुये। इससे पहले भारत को मिली दो सफलतायें रितिक शोकीन के खाते में गयी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended