संजीवनी टुडे

उमेश यादव ने खोला अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का राज़, जानिए कैसे बढ़ा मनोबल

संजीवनी टुडे 20-08-2019 17:12:09

सभी भारतीय तेज गेंदबाज फॉर्म में हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जो कि टीम के लिए शानदार बात है।


डेस्क। भारतीय टीम का तेज गेंदबाजी समूह फिलहाल विश्व क्रिकेट के बेहतरीन पेस अटैक्स में से एक है। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव ने तीनों फॉर्मेट्स में अपनी-अपनी जिम्मेदारियां बखूबी संभाली हुई हैं। ऐसे में उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी का राज खोलते हुए कहा कि टीम से दूर रहने के समय उन्होंने अपनी गेंदबाजी में सुधार किया है, जिससे उनका मनोबल बढ़ा है। 

यह खबर भी पढ़े: क्रिकेटर श्रीसंत को बीसीसीआई ने दी बड़ी राहत , जानिए कब से कर सकते है क्रिकेट वापसी

उमेश यादव ने खोला अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का राज़, जानिए कैसे बढ़ा मनोबल

सभी भारतीय तेज गेंदबाज फॉर्म में हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जो कि टीम के लिए शानदार बात है। लेकिन इससे टीम में जगह पक्की करने को लेकर प्रतिद्वंदिता भी कड़ी हो गई है। उमेश को उम्मीद है कि गुरुवार से वेस्ट इंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वह अंतिम 11 में जगह पक्की करेंगे। 

उमेश यादव ने खोला अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का राज़, जानिए कैसे बढ़ा मनोबल

इससे पहले अभ्यास मैच में वेस्ट इंडीज A के खिलाफ पहली पारी में 19 रन देकर 3 विकेट लेने वाले उमेश ने कहा कि उन्होंने विदर्भ क्रिकेट अकादमी में कोच सुब्रतो बनर्जी के साथ पिछले कुछ महीनों में लय पाने का काम किया। 

उमेश यादव ने खोला अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का राज़, जानिए कैसे बढ़ा मनोबल

प्रैक्टिस मैच के बाद उमेश ने कहा, 'मैं विदर्भ क्रिकेट अकैडमी गया और वहां कोच सुब्रतो बनर्जी के साथ काम किया। मैंने अपनी गेंदबाजी पर उनकी राय पूछी। मेरी समस्या गेंद की लंबाई को लेकर थी। जब आप ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं तो कई तेज गेंदबाजों के साथ ऐसा होता है। ज्यादा क्रिकेट खेलते समय आप सही लाइन और लेंथ पर गेंद डालने में नाकाम रहते हैं। मैंने इस पर काम किया है।' 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

अपनी सधी गेंदबाजी को लेकर उमेश ने कहा, 'मैं लंबे समय के बाद प्रैक्टिस मैच खेल रहा हूं। मैं यहां पहले एक मैच में इंडिया-ए के लिए खेल चुका हूं। पिच ज्यादा अलग नहीं है और यहां स्विंग भी मिल रहा था। प्रैक्टिस मैच में मेरा ध्यान गेंद को सटीक लेंथ पर डालने का था। मेरी कोशिश ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद करने की थी। मैं ऐसा करने में सफल रहा।' 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended