संजीवनी टुडे

U19 World Cup 2020: बीसीसीआई ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली टीम की कमान

संजीवनी टुडे 03-12-2019 03:19:00

इस टीम की कमान प्रियम गर्ग को दी गई है, जिन्होंने भारत की युवा टीम को अब तक कई उपलब्धियां दिलाई हैं।


डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए टीम की घोषणा कर दी। युवा भारतीय टीम 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी।

यह खबर भी पढ़े: आइसलैंड क्रिकेट ने ट्विटर पर उड़ाई पाकिस्तानी क्रिकेटर की धज्जियाँ, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ट्वीट

इस टीम की कमान प्रियम गर्ग को दी गई है, जिन्होंने भारत की युवा टीम को अब तक कई उपलब्धियां दिलाई हैं। दायें हाथ के शीर्ष क्रम के इस बल्लेबाज के नाम पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक और लिस्ट ए में शतक दर्ज है। 

अंडर 19 टीम इंडिया

प्रियम गर्ग भारत सी टीम का भी हिस्सा थे जो पिछले महीने देवधर ट्राफी में उप विजेता रही। उन्होंने फाइनल में भारत बी के खिलाफ 74 रन की पारी खेली।

यह खबर भी पढ़े: कर्नाटक को चैंपियन बनाकर आज शादी के बंधन में बंधेंगे मनीष पांडे, जानिए किसे बनाने जा रहे है अपनी दुल्हन

इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम भारतीय टीम है जिसने 2018 में पिछले खिताब सहित कुल चार बार टूर्नामेंट जीती है। टीम ने 2018 में फाइनल में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया था और टूर्नामेंट में भारतीय टीम अजेय रही थी।

अंडर 19 टीम इंडिया

भारतीय टीम- प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल(उपकप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्वनोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र(विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल।

यह खबर भी पढ़े: डेविड वॉर्नर ने किया बड़ा खुलासा, ट्रिपल सेंचुरी के पीछे बताया पूर्व भारतीय क्रिकेटर का हाथ

बता दें कि भारत को ग्रुप ए में पहली बार क्वालीफाई करने वाले जापान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर लीग चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended