संजीवनी टुडे

2 साल पहले सन्यास लेने वाला यह इंग्लिश क्रिकेटर बना चयनकर्ता

संजीवनी टुडे 14-07-2018 11:31:28


नई दिल्ली। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व बल्लेबाज जेम्स टेलर को पूर्णकालिक चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। इंग्लैंड के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर जेम्स टेलर को दो साल पहले दिल की गंभीर बीमारी के चलते सन्यास लेना पड़ा था। टेलर अब राष्ट्रीय चयनकर्ता ईडी स्मिथ के साथ मिलकर काम करेंगे। 

रिपोर्ट के मुताबिक, टेलर अब राष्ट्रीय चयनकर्ता ईडी स्मिथ के साथ मिलकर काम करेंगे। टेलर और स्मिथ अब कोच ट्रेवर बेलिस के साथ मिलकर तीन सदस्यीय पैनल का गठन करेंगे जो इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम का चयन किया करेगा। स्मिथ को इसी साल अप्रैल में राष्ट्रीय चयनकर्ता बनाया गया था।

28 साल के टेलर ने इस नई जिम्मेदारी को स्वीकार करने के बाद कहा, 'यह एक महत्वपूर्ण पद है और इस पद पर नियुक्त होना, मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इस खेल को लेकर हमेशा से उत्सुक रहा हूं, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए मैं अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल करूंगा।' बता दे जेम्स को दिल की गंभीर बीमारी थी, जिसे एराइथमॉजेनिक राइट वेन्ट्रीक्यूलर एराइथमिया के नाम से जाना जाता है, इसलिए वह सन्यास लिया था। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

ईसीबी की वेबसाइट के अनुसार, टेलर ने इंग्लैंड के लिए 7 टेस्ट और 27 वन-डे मैच खेले हैं। वह वर्ल्ड कप 2015 में भी इंग्लैंड की टीम का हिस्सा भी रहे थे। साल 2016 में टेलर ने ट्विटर पर संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि 'यह मेरी जिंदगी का सबसे मुश्किल हफ्ता रहा। मेरी दुनिया पलट चुकी है। लेकिन मैं जूझता रहूंगा।'

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now