संजीवनी टुडे

बेहोशी की हालत में मिली दो बहनें, इलाज के दौरान मौत

संजीवनी टुडे 04-04-2020 15:59:15

जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के बबन पहाड़ी गांव की दो चचेरी बहन की संदेहास्पद स्थिति में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। दोनों शुक्रवार की दोपहर करीब तीन बजे लकड़ी चुनने जंगल गई थी। देर शाम तक नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की।


दुमका। जिले के जरमुंडी थाना क्षेत्र के बबन पहाड़ी गांव की दो चचेरी बहन की संदेहास्पद स्थिति में इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। दोनों शुक्रवार की दोपहर करीब तीन बजे लकड़ी चुनने जंगल गई थी। देर शाम तक नहीं लौटने पर परिजनों ने तलाश शुरू की। जहाँ बेहोशी की हालत में गांव से कुछ दूरी पर खेत दोनों मिली। जिसे इलाज के लिए एम्बुलेंस 108 से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जरमुंडी ले जाया गया। 

इलाज के दौरान डॉक्टर अनीश ने एक किशोरी को मृत घोषित कर दिया। मृतक बच्ची उर्मिला कुमारी(13), पिता पुसन राय है। वहीं प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने 12 वर्षीय रीता कुमारी, पिता गणेश राय को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल, दुमका रेफर कर दिया। 

जहाँ इलाज के दौरान मेडिकल अस्पताल में रीता की मौत हो गई। प्रथम दृष्टया में सांप या किसी विषैले जीव-जंतु के काटने की आशंका चिकित्सकों ने जताया है। मामले में थाना प्रभारी एस एन सिंह ने बताया कि परिजनों को बेहोशी के हालत में बच्ची मिली थी। 

गंभीर अवस्था मे दोनों को सामुदायिक स्वास्थय केंद्र लाया गया। जहां चिकित्सकों ने एक को मृत घोषित कर दिया। दूसरी बच्ची की मौत इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज अस्पताल, दुमका में हो गई। प्रथम दृष्टया में विषाक्तता जंतु के काटने की आशंका प्रतीत होता है। मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने पर पता चलेगा।

यह खबर भी पढ़े: क्वारेंटाइन किए गए रोगियों को हर 2 घंटे बाद खींचनी होगी सेल्फी, नियम के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended