संजीवनी टुडे

झांसी में अन्तर्राष्ट्रीय रेसलिंग का दो दिवसीय आयोजन 19 जनवरी से

संजीवनी टुडे 18-01-2019 22:54:17


झांसी। बुन्देलखण्ड की पहलवानी प्रथा एक ओर विलुप्त होने की कगार पर है, वहीं दूसरी तरफ रेसलिंग की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। इसको ध्यान में रखते हुए राइजिंग रेसलिंग इंटरटेनमेंट (आरडब्ल्यूई) प्रा.लि. के बैनर तले जनपद में रेसलिंग का दो दिवसीय लाइव आयोजन 19 व 20 जनवरी को राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय में किया जा रहा है। इसमें देश-विदेश के 24 से अधिक रेसलर हिस्सा लेंगे।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

आरडब्ल्यूई के निदेशक लखन राजपूत ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि उप्र और बुन्देलखण्ड का यह पहला अन्तर्राष्ट्रीय आयोजन शाम पांच बजे से रात नौ बजे तक किया जायेगा। इसमें 24 पुरुष रेसलर व 3 महिला रेसलर प्रतिभाग करेंगी। इसमें उ.प्र., असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बंगाल, नेपाल, बिहार, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा व उत्तराखण्ड सहित अन्य कई राज्यों से रेसलर भाग ले रहे हैं। आयोजन में करीब बारह फाईट होंगी। साथ ही मैन इवेन्ट विनर को पुरस्कृत किया जायेगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राजपूत ने बताया कि इस रेसलिंग की खास बात यह है कि इसमें बुन्देलखण्ड का रेसलर भी शामिल है। महिला रेसलर में भारत की सबसे पहली प्रोफेशनल महिला रेसलर बीबी बुलबुल सहभागिता कर रहीं हैं। जबकि नेपाल से रेसलर ब्लेड भी इस आयोजन में हिस्सा ले रहे हैं। दोनों ही अपने आप में रेसलिंग की दुनिया में बड़े नाम हैं।

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended