संजीवनी टुडे

इंग्लैंड को चैम्पियन बनाने वाले ट्रेवर बेलिस IPL में बने इस टीम के कोच, टॉम मूडी 7 साल बाद हटे

संजीवनी टुडे 19-07-2019 09:01:37

इंग्लैंड को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले आस्ट्रेलिया के ट्रेवर बेलिस को आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना नया कोच नियुक्त किया है।


नई दिल्ली। इंग्लैंड को पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले आस्ट्रेलिया के ट्रेवर बेलिस को आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना नया कोच नियुक्त किया है। बेलिस आस्ट्रेलिया के ही टॉम मूडी की जगह लेंगे जो सात सत्र तक हैदराबाद टीम के कोच रहे थे। मूडी के मार्गदर्शन में हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल खिताब जीता था, 2018 में उपविजेता रही थी और 2019 में प्लेऑफ में पहुंचकर चौथे स्थान पर रही थी। इंग्लैंड को हाल में समाप्त हुये एकदिवसीय विश्वकप में पहली बार चैंपियन बनाने वाले बेलिस का इंग्लैंड के साथ कार्यकाल एशेज़ सीरीज़ के बाद समाप्त हो जाएगा।

बेलिस का आईपीएल में यह दूसरा कार्यकाल होगा। वह इससे पहले 2012 से 2015 तक काेलकाता नाइटराइडर्स टीम के कोच रहे थे और इस दौरान कोलकाता टीम ने दो बार खिताब जीता था।हैदराबाद टीम ने गुरूवार को जारी एक बयान में कहा,“ गहन विचार विमर्श करने के बाद हमने मुख्य कोच की भूमिका में एक नये व्यक्ति को नियुक्त करने का फैसला किया है और वह ट्रेवर बेलिस हैं जिन्होंने इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाया है। ट्रेवर केकेआर के साथ दो आईपीएल ट्रॉफियां और सिडनी सिक्सर्स के साथ बिग बैश लीग तथा चैंपियंस टी-20 लीग के खिताब जीत चुके हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

वह एक विजेता हैं और हमें उम्मीद है कि उनके मार्गदर्शन में टीम नयी ऊंचाइयों तक पहुंचेगी। हैदराबाद टीम के सीईओ के षणमुगम ने कहा कि टाॅम मूडी से अलग होने का फैसला प्रबंधन का था। उन्होंने कहा कि मूडी को यह बात साफ कर दी गयी है कि उन्हें दरकिनार नहीं किया गया है और टीम आईपीएल में सात सत्रों में उनके महत्वपूर्ण योगदान का धन्यवाद करती है। उनकी आईपीएल में टीम के साथ महत्वपूर्ण भूमिका रही थी और टीम उन्हें भविष्य के लिये अपनी शुभकामनाएं देती हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From sports

Trending Now
Recommended