संजीवनी टुडे

टोक्यो पैरालंपिक का काउंटडाउन शुरु, भारत का दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 25-08-2019 19:12:33

भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य रखा है।


नई दिल्ली। जापान के टोक्यो में 2020 में ओलंपिक खेलों के बाद होने वाले पैरालंपिक का काउंटडाउन आज से शुरु हो गया है और भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य रखा है। भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) ने टोक्यो पैरालंपिक के काउंटडाउन के मौके पर रविवार को राजधानी में एक समारोह रखा जिसमें पीसीआई ने अपने कई पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर देश के सर्वोच खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित पैरा एथलीट देवेंद्र झाझरिया और 29 अगस्त को खेल रत्न से सम्मानित होने जा रहीं दीपा मलिक मौजूद थीं। 

यह खबर भी पढ़ें: रवि शास्त्री के दोबारा टीम इंडिया का कोच चुने जाने पर सौरव गांगुली ने पहली बार दी अपनी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

भारत ने 2016 के पिछले रियो पैरालंपिक में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित चार पदक जीते थे। पीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष गुरशरण सिंह ने इस मौके पर कहा, आज से ठीक एक साल बाद 25 अगस्त 2020 को टोक्यो में पैरालंपिक शुरु होंगे। टोक्यो पैरालंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका है और हमने टोक्यो में रियो से ज्यादा दोहरी पदक संख्या का लक्ष्य रखा है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गुरशरण ने कहा, भारत ने पहली बार पैरालंपिक में 1968 में हिस्सा लिया था। भारत उसके बाद से अबतक पैरालंपिक में कुल 11 पदक जीत चुका है। लेकिन हम टोक्यो में एक ही पैरालंपिक में 11 से ज्यादा पदक जीतने का लक्ष्य रखकर चल रहे हैं। हमारे पैरा एथलीट कड़ी मेहनत कर रहे हैं और खिलाड़ियों को किसी चीज की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended