संजीवनी टुडे

टिम पेन ने रिकॉर्ड तोड़ने के लिए डेविड वॉर्नर को दिया था अतिरिक्त समय, वॉर्नर ने खुद किया खुलासा

संजीवनी टुडे 02-12-2019 02:01:00

डेविड वार्नर ने लाजवाब पारी खेलकर टीम को पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचाया।


डेस्क। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने लाजवाब पारी खेलकर टीम को पहाड़ जैसे स्कोर तक पहुंचाया। वार्नर ने शानदार तिहरा शतक जमाया। इसके बावजूद कई लोगों का मानना है कि अगर कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित नहीं की होती तो वो टेस्ट का महा रिकॉर्ड बना सकते थे। लेकिन खुद डेविड वॉर्नर ने खुलासा किया है कि कप्‍तान टिम पेन ने उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाने के लिए एक्‍स्‍ट्रा टाइम दिया था। 

यह खबर भी पढ़े: टिम पेन और डेविड वॉर्नर 'विवाद' से राहुल द्रविड़ को याद आया वर्षों पुराना फैसला

उन्‍होंने बताया कि कप्‍तान ने पहले से ही पारी का ऐलान करने का समय तय कर लिया था लेकिन उनके लिए इसमें ढील दी। वॉर्नर ने एडीलेड टेस्‍ट में नाबाद 335 रन की पारी खेली और डोनाल्‍ड ब्रैडमैन और मार्क टेलर के 334 रन की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ा। वॉर्नर की पारी के बूते ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी 3 विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित की।

डेविड वॉर्नरवॉर्नर ने कहा, 'हम उस समय रविवार के मौसम के बारे में सोच रहे थे, हम खुद को काफी समय देना चाहते थे। हमने सोचा कि अगर रात में कुछ ओवर मिल जाए तो कुछ विकेट निकाल लेंगे। वैसे हमने 6 विकेट ले लिए। यदि कल (रविवार) को बारिश होती है तो गेंदबाजों को अच्‍छा आराम मिल जाएगा और उन्‍हें 2 दिन में 14 विकेट निकालने हैं। ऐसे में हमारे मन में रिकॉर्ड बनाने का कोई विचार नहीं था। चाय के समय मैंने पूछा कि हम किस समय पारी घोषित करेंगे तो उन्‍होंने कहा कि 5.40 बजे। लेकिन जब यह वक्‍त आया तो पेन चाहते थे कि 334 का आंकड़ा पार कर जाऊं।'

यह खबर भी पढ़े: गांगुली ने बंद किया धोनी के भविष्य पर बोलने वाले का मुंह, कहा- 'जब आप ऐसे चैंपियन से...

टीम मैनेजमेंट के तय स्‍थानीय समयानुसार शाम 5.40 बजे पारी का ऐलान करने का फैसला किया था, लेकिन उस समय डेविड वॉर्नर 334 रन पर थे। ऐसे में टिम पेन ने मैसेज भेजा कि वॉर्नर के पास इस स्‍कोर से आगे बढ़ने का समय है। इसका फायदा उठाते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज ने इतिहास रच दिया। 

डेविड वॉर्नरअगर कप्तान टिम पेन ने पारी घोषित नहीं की होती तो वार्नर के पास वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के 400 रन से सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर को पीछे छोड़ने का मौका था। लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया ने खराब मौसम के अनुमान के चलते पारी का ऐलान जल्‍द से जल्‍द करने का फैसला किया था। बाद में उन्‍हें इसका फायदा भी हुआ और पाकिस्‍तान ने काफी सस्‍ते में 6 विकेट गंवा दिए। दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने के समय पाकिस्‍तान का स्‍कोर 96 रन पर 6 विकेट थे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended