संजीवनी टुडे

यादों के झरोखे से : बांग्लादेश ने आज ही के दिन जीती थी पहली द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला

संजीवनी टुडे 15-07-2020 17:01:00

बांग्लादेश क्रिकेट टीम और उसके प्रशंसकों के लिए आज का दिन काफी ऐतिहासिक और यादगार है।


नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम और उसके प्रशंसकों के लिए आज का दिन काफी ऐतिहासिक और यादगार है। पांच साल पहले आज ही के दिन 15 जुलाई वर्ष 2015 को बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला जीती थी। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह जीत बांग्लादेश की घर पर लगातार चौथी श्रृंखला जीत थी। दक्षिण अफ्रीका ने तीन एकदिवसीय, दो टी-20 और दो टेस्ट खेलने के लिए 2015 में बांग्लादेश का दौरा किया था। 

दक्षिण अफ्रीका ने सबसे टी-20 श्रृंखला 2-0 से जीती। लेकिन बांग्लादेश ने पहले एकदिवसीय में हार का स्वाद चखने के बाद भी प्रोटियाज के खिलाफ अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला में जीत हासिल की। तीसरे एकदिवसीय में, जो श्रृंखला में निर्णायक भी था, बांग्लादेश ने हर विभाग में प्रोटीज पर अपना दबदबा बनाया और उन्हें 168 रनों पर समेट दिया। इसके बाद टाइगर्स ने 13.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

इस मैच में, तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश के लिए सबसे अच्छी साझेदारी (154 रन) बनाई। इसके अलावा, शाकिब अल हसन और मशरफे मुर्तजा दोनों ने मैच में अपना 200 वां एकदिवसीय विकेट लिया।

यह खबर भी पढ़े: रामायण का इतिहास बदलने में जुटा नेपाल ! प्रधानमंत्री के बाद विदेश मंत्री ने दिया बेतुका बयान

यह खबर भी पढ़े: CBSE 10th Result 2020/करीब 18 लाख छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म, सीबीएसई ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended