संजीवनी टुडे

मैच फिक्सिंग में फंसे श्रीलंका के तीन खिलाड़ी, ICC ने जांच शुरू की जांच

संजीवनी टुडे 05-06-2020 03:01:00

श्रीलंका क्रिकेट पर एक और दाग लगते दिख रहा है। उसके 3 पूर्व खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग में शामिल होने की बात सामने आ रही है।


डेस्क। हेरोइन के साथ पकड़े गए श्रीलंकाई टीम के शेहान मदुशंका की गिरफ्तारी का मामला अभी सुलझा ही नहीं था कि श्रीलंका क्रिकेट पर एक और दाग लगते दिख रहा है। उसके 3 पूर्व खिलाड़ियों के मैच फिक्सिंग में शामिल होने की बात सामने आ रही है। हालांकि, अभी इन खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं हुआ है. इस खबर की जानकारी श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा ने दी। 

इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की एंटी करप्शन यूनिट इस मामले की जांच कर रही है। खबर की पुष्टि बुधवार को खुद श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास अलाहापेरुमा ने की है। श्रीलंका के खेल मंत्री दुलास ने कहा है कि कम से कम तीन श्रीलंकाई क्रिकेटरों की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आइसीसी द्वारा मैच फिक्सिंग की जांच की जा रही है। हालांकि, खेल मंत्री अलहैपरुमा ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि खिलाड़ी देश के लिए खेल चुके हैं या फिर खेल रहे हैं। खेल मंत्री ने कहा है, "हमें यह देखकर खेद है कि खेल अनुशासन और इसके चरित्र में कमी आई है।" 

Sri Lanka Cricket

हालांकि, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने ये साफ कर दिया है कि मौजूदा समय में देश के लिए खेल रहे किसी भी खिलाड़ी पर आइसीसी की जांच मैच फिक्सिंग के लिए नहीं की जा रही है। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने भी खेल मंत्री के इस खुलासे के बाद अपना आधिकारिक बयान जारी कर दिया है और कहा है कि कोई भी मौजूदा खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं है।

श्रीलंका क्रिकेट ने कहा है, "एसएलसी का दृढ़ता से मानना है कि माननीय खेल मंत्री ने वास्तव में जो उल्लेख किया है वह तीन पूर्व श्रीलंका के खिलाड़ियों के खिलाफ आइसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई द्वारा शुरू की गई जांच के बारे में था न कि वर्तमान राष्ट्रीय खिलाड़ियों के खिलाफ जांच की जा रही है।" 

Sri Lanka Cricket

वहीं, तेज गेंदबाज शेहान मदुशनका पर ड्रग चार्ज पर टिप्पणी करते हुए, खेल मंत्री अलहैपरुमा ने कहा कि "यह दुखद था और देश ने उन पर उच्च उम्मीदें रखी थीं।"

बता दें कि मदुशनका को पिछले सप्ताह श्रीलंकाई पुलिस ने हेरोइन रखने के आरोप में हिरासत में लिया था। इसके बाद, श्रीलंका क्रिकेट ने उनका अनुबंध निलंबित कर दिया था

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: शेन वॉर्न ने 27 साल पहले आज ही के दिन फेंकी थी 'बॉल ऑफ सेंचुरी', वो गेंद इतनी घूमी कि चकमा खा बैठी पूरी दुनिया

यह खबर भी पढ़े: भारत/COVID-19 Live Updates: देश में कोरोना के सारे रिकॉर्ड धराशायी, बीते 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 9,304 नए केस मिले

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended