संजीवनी टुडे

टीम इंडिया के इस युवा ऑलराउंडर ने की एक खास उपलब्धि हासिल, रॉबिन उथप्पा की....

संजीवनी टुडे 10-12-2019 01:19:00

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरी टी20 मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच में शिवम दुबे रॉबिन उथप्पा के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए।


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरी टी20 मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मैच में शिवम दुबे रॉबिन उथप्पा के साथ एक खास क्लब में शामिल हो गए। हालाँकि वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला जीतने के बाद सीरीज में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच 11 दिसंबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़े: राजस्थान के इस गेंदबाज के सामने झुकी UP टीम, छह अंक किये अर्जित

दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए मैच में टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे ने 54 रनों की पारी खेली। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम पर शिवम ने 30 गेंद पर 54 रन बनाए और इस दौरान तीन चौके और चार छक्के जड़े। कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने इस मैच में शिवम को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका दिया और ये एक्सपेरिमेंट सफल भी साबित हुआ। 

????? ?????

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे महज दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिसने टी20 फॉरमैट में पहली हाफसेंचुरी इंटरनेशनल लेवल पर जड़ी हो। शिवम से पहले ऐसा सिर्फ रॉबिन उथप्पा ने किया है। उथप्पा ने भी टी20 फॉरमैट में पहली हाफसेंचुरी सीधे इंटरनेशनल लेवल पर जड़ी थी। शिवम मुंबई के लिए काफी टी20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन कभी वो हाफसेंचुरी नहीं जड़ पाए थे। 

Rabin Uthappa elected Dream Team for the World Cup Captain made this great player

मैच के बाद शिवम ने कहा, 'मुझे उप-कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी से पहले अहम सलाह दी थी जो काफी काम आई। मेरे लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिलना बहुत बड़ी बात है, शुरुआत में मुझ पर काफी दबाव था क्योंकि ये इंटरनेशनल मैच है। लेकिन बाद में रोहित भाई ने मुझे मजबूती और बिना डर से खेलने के लिए प्रेरित किया, उनके जैसे सीनियर खिलाड़ी से ऐसी सलाह मिलना बड़ी बात होता है।' उससे मुझे उत्साह मिली और में बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended