संजीवनी टुडे

सचिन से मतदान के दौरान करवाया ये काम, पोलिंग अफसरों को नहीं किया निराश

संजीवनी टुडे 21-10-2019 19:05:31

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। चुनाव में भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ब्रांदा में अपनी पत्नी अंजलि और बेटे अर्जुन के साथ वोट डाला।


नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। चुनाव में भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ब्रांदा में अपनी पत्नी अंजलि और बेटे अर्जुन के साथ वोट डाला। वोट के बाद उन्होंने कहा कि अपनी जिम्मेदारी निभाकर वे खुश हैं, उन्होंने ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने की अपील की। वोट डालने के लिए और भी फिल्मी सितारे, सेलेब्रिटी से लेकर नेता और क्रिकेटर भी वोटर पोलिंग बूथ पहुंच रहे हैं। 

यह भी पढ़े: कोहली अजहरुद्दीन को पछाड़ बनें ऐसे पहले भारतीय कप्तान, सचिन-धोनी बहुत पीछे

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे। सचिन तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटे अर्जुन तेंदुलकर के साथ बांद्रा के पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंचे। बांद्रा के पोलिंग बूथ पर एक मजेदार वाकया देखने को मिला जब खुद ड्यूटी पर मौजूद पोलिंग अफसर ने वोट डालने आए सचिन तेंदुलकर से क्रिकेट की गेंद पर ऑटोग्राफ लिया।

सचिन तेंदुलकर ने इसके बाद पोलिंग अफसर को निराश नहीं किया और लेदर की लाल गेंद पर अपना ऑटोग्राफ दिया। पोलिंग बूथ पर वोट डालने आए सभी लोगों के लिए यह उत्साह भरा पल था, मतदान के बाद सचिन ने अपने परिवार के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। हालांकि, इस बार सचिन की बेटी सारा उनके साथ नहीं दिखीं।  

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर मतदान को लेकर काफी जागरूक रहते हैं और अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करते हैं, साथ ही वे लोगों को मतदान के लिए प्रेरित भी करते हैं। तेंदुलकर ने युवाओं से वोट डालने की अपील की है, तेंदुलकर ने कहा, 'बेहतर कल बनाने के लिए जरूरी है कि आज आकर अपने वोट के अधिकारों का उपयोग करें। मैं सभी से गुजारिश करता हूं कि घर से बाहर निकलकर वोट करें। मैंने अपना वोट कर दिया है और अब मैं युवाओं से वोट डालने की अपील करता हूं, जो वोट देने के लिए योग्‍य हैं वह पोलिंग बूथ पर आकर अपना वोट दे।'

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended