संजीवनी टुडे

रोहित शर्मा की इस टीम ने जीता 754 रनों से मैच, विरोधी टीम को नहीं खोलने दिया खाता

संजीवनी टुडे 21-11-2019 21:13:37

क्रिकेट की दुनिया में कई अजीबोगरीब घटनाएं देखने को मिलती हैं, इसी कड़ी में एक दुर्लभ वाकया तब जुड़ गया। क्रिकेट के मैदान पर टीमें अक्सर बेहद खराब प्रदर्शन कर मैच गंवाती हैं लेकिन मुंबई में चल रहे हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में तो एक टीम ने सारी हदें पार कर दीं।


नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में कई अजीबोगरीब घटनाएं देखने को मिलती हैं, इसी कड़ी में एक दुर्लभ वाकया तब जुड़ गया। क्रिकेट के मैदान पर टीमें अक्सर बेहद खराब प्रदर्शन कर मैच गंवाती हैं लेकिन मुंबई में चल रहे हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में तो एक टीम ने सारी हदें पार कर दीं। जब एक टीम के सभी खिलाड़ी बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। गौरतलब है कि टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा इसी स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल से पढ़े हैं। 

यह भी पढ़े: क्या आस्ट्रेलिया दौरे पर भी होगा डे-नाइट टेस्ट, विराट ने दिया ये जवाब

दरअसल, मुंबई के प्रतिष्ठित U-16 टूर्नामेंट हैरिस शील्ड के पहले राउंड के नॉक आउट मैच के दौरान यह अजीब घटना देखने को मिली। हैरिस शील्ड के 126 साल के इतिहास में शायद यह सबसे बेमेल मैच रहा। बुधवार को खेले गए एक मैच में चिल्ड्रन वेलफेयर स्कूल की टीम महज 7 रन पर ऑल आउट हो गई। गजब की बात तो ये है कि इस टीम का एक भी बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाया।

rohit

टीम के सभी बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए, टीम के जो 7 रन बने वो अतिरिक्त थे। चिल्ड्रन्स वेलफेयर स्कूल की पूरी टीम सिर्फ छह ओवरों में ढेर हो गई। विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल की ओर से मीडियम पेसर अलोक पाल ने 3 ओवरों में 3 रन देकर 6 विकेट चटकाए, कप्तान वरोद वाजे ने 3 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि दो बल्लेबाज रन आउट हुए। 

प्रतिष्ठित स्कूलों में शुमार स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल ने 45 ओवरों में 761/4 रन बनाए, जिसमें उनके वन डाउन बल्लेबाज मीत मायकेर 134 गेंदों पर सात छक्कों और 56 चौकों की मदद से 338 रन बनाकर नाबाद रहे। चिल्ड्रन्स वेलफेयर स्कूल की टीम को शर्मनाक हार मिली। गौरतलब है कि टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा इसी स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल (SVIS) से पढ़े हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended