संजीवनी टुडे

पाकिस्‍तान के इस स्टार खिलाड़ी ने भारत से लगाई मदद की गुहार, कहा- मैदान पर कई बार भारतीयों का दिल तोड़ा

संजीवनी टुडे 24-04-2018 08:43:01


नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज हॉकी खिलाड़ी विश्व कप विजेता हॉकी टीम के गोलकीपर मंसूर अहमद अपना दिल ट्रांसप्लांट करने में भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाई है। मंसूर को इलाज के लिए भारत के वीजा की जरूरत है और वह चाहते हैं सुषमा स्वराज मेडिकल वीजा दिलाने में उनकी मदद करें। 49 सालीय गोलकीपर लंबे समय से बीमार हैं।

 आपको बता दें कि साल 1994 में सिडनी में विश्व कप के फाइनल में नीदरलैंड्स के पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील होने से बचाने के बाद से ही अहमद पाकिस्तान के खेल का चेहरा बन गया था। अहमद ने कहा भारत के खिलाफ हॉकी मैचों में कई बार उन्होंने भारतीयों के दिल तोड़े हैं और कई बार भारतीय टीम से जीत छीन कर अपने देश पाकिस्तान को विजेता बनाया है लेकिन वह खेल का हिस्सा था। लेकिन आज मुझे अपने दिल की सर्जरी के लिए भारत सरकार की मदद चाहिए। 

 अहमद पाकिस्तान के दिग्गज हॉकी खिलाड़ी रहे हैं। वह तीन बार ओलंपिक में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और 1989 में इंदिरा गांधी कप जीतने वाली टीम के सदस्य थे। अहमद ने पाकिस्तान की ओर 1986 से 2000 के बीच से 338 अतंरराष्ट्रीय मैच खेले इसके अलावा कई बड़े टूर्नामेंट के गवाह रहे है। 

मात्र 29.21 लाख में जगतपुरा जयपुर में 100 वर्गगज में विला Call: 9314301194

MUST WATCH

गौरतलब है कि 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमले के बाद से भारत- पाकिस्तान के खेल और सांस्कृतिक संबंधों में गिरावट आई है। इसके बावजूद भी भारत सरकार ने पूर्व में कई पाकिस्तानी नागरिकों को इलाज के लिए मेडिकल वीजा जारी किया है। 

More From sports

Loading...
Trending Now