संजीवनी टुडे

केशव महाराज का तूफान, बाल- बाल बचा अनिल कुंबले का ये खास रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 22-07-2018 15:42:59


नई दिल्ली। श्रीलंका में चल रही दक्षिण अफ्रीका की दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेल रहे भारतीय मूल के खिलाड़ी केशव महाराज ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। लेकिन वह भारत के महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले का सबसे खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 338 पर पारी खत्म हुई और उसने दक्षिण अफ्रीका को पहली ही पारी में सिर्फ 124 रन पर समेट दिया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के समय श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। ओपनर करुणारत्ने 59 और एडी मैथ्यूज 12 रन बनाकर क्रीज़ पर खेल रहे हैं। पर इस सबके बावजूद दूसरे दिन चर्चा का विषय दक्षिण अफ्रीका के लेफ्ट-आर्म स्पिनर केशव महाराज का रिकॉर्ड प्रदर्शन रहा। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज ने श्रीलंकाई बल्लेबाजों को सिंहली स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 338 रनों पर रोक दिया। महाराज ने इस मैच की पहली पारी में 129 रन देकर नौ विकेट लिए।

ू

श्रीलंका को 338 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका खुद 124 रन पर सिमट गई जो श्रीलंका में उसका दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। मेहमान टीम के लिए कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 48 रन बनाए। इसके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 32 और हाशिम अमला ने 19 रन का योगदान दिया। मेहमान टीम के सात बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच सके।महाराज ने पहले दिन का अंत आठ विकेट के साथ किया था। दूसरे दिन शनिवार को उन्होंने रंगना हेराथ (35) को आउट कर अपने नौ विकेट पूरे किए। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

कुल मिलाकर केशव महाराज किसी टेस्ट की एक पारी में नौ विकेट चटकाने वाले 19वें गेंदबाज बन गए हैं। अभी तक सिर्फ जिम लेकर (10/53) और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले (10/74) ने टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लिए। 

sanjeevni app

More From sports

Trending Now
Recommended