संजीवनी टुडे

कभी सेल्समैन का काम करता था ये खिलाडी, फिर 35 टीमों से खेला क्रिकेट, आज दुनिया कर रही हैं सलाम!

संजीवनी टुडे 16-04-2019 03:01:00


नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की और से खेलने वाले गेंदबाज इमरान ताहिर ने अपनी लेग स्पिन से धमाल मचा रखा है। 

इमरान ताहिर बड़े- बड़े बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फसांकर ढेर कर रहे और चेन्नई सुपरकिंग्स को मैच पर मैच जिता रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इमरान ताहिर ने 27 रन देकर 4 विकेट लिए जो आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।इमरान ताहिर मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा 13 विकेट हो गए हैं और पर्पल कैप उनके सिर पर सज चुकी है। 

ु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

आज इमरान ताहिर हर ओर छाए हुए हैं, दुनिया उन्हें सलाम कर रही है हालांकि ये शोहरत पाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी। तो आइए आपको बताते हैं इमरान ताहिर ने कैसे ये मुकाम हासिल किया है। 

ु

दरअसल, इमरान ताहिर का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ। अपने घर का सबसे बड़ा बेटा होने के चलते उन्हें बेहद कम उम्र में नौकरी करनी पड़ी। 16 साल की उम्र में ही वो एक मॉल में सेल्समैन की नौकरी करते थे। इमरान ताहिर की किस्मत तब पलटी जब उनका सेलेक्शन पाकिस्तान की अंडर 19 टीम में हुआ और वो पाकिस्तान की ए टीम में भी खेले। हालांकि पाकिस्तान की टीम में उनका सेलेक्शन नहीं हुआ। 

ु

पाकिस्तान के सेलेक्टर्स से निराशा मिलने के बाद इमरान ताहिर ने काउंटी क्रिकेट का रुख किया, हालांकि वो वहां भी ज्यादा नहीं टिके। इसके बाद ताहिर साउथ अफ्रीका चले गए और पांच सालों तक डोमेस्टिक क्रिकेट खेले। इसके बाद इमरान ताहिर ने 24 फरवरी 2011 को साउथ अफ्रीका के लिए वनडे डेब्यू किया। 

ु

आपको बता दें इमरान ताहिर का डेब्यू बेहद देरी से हुआ लेकिन मौजूदा वक्त में उनका अनुभव किसी भी क्रिकेटर से ज्यादा है। वो दुनिया की कुल 37 टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। इमरान ताहिर साउथ अफ्रीका, चेन्नई सुपरकिंग्स दिल्ली डेयरडेविल्स, डर्बीशर, डोल्फिनस, डरहम, पाकिस्तान ए, पाकिस्तान अंडर 19 समेत कुल 37 टीमों के लिए क्रिकेट खेले हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इमरान ताहिर भले ही 40 साल के हैं लेकिन उनके प्रदर्शन ने सभी का दिल जीता हुआ है।  बता दें आईपीएल में इमरान ताहिर चौथे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्‍होंने 40 साल की उम्र में एक मैच में चार विकेट लिए हैं। उनसे पहले शेन वॉर्न, प्रवीण तांबे और ब्रैड हॉग ये कमाल कर चुके हैं। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended